Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जापान को मिलेगा नया प्रधानमंत्री! फुमियो किशिदा ने पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव से पिछे हटाया कदम

Japan Politics जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ( Japanese Prime Minister Fumio Kishida) ने सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के पदाधिकारियों को सूचित किया है कि वह सितंबर में प्रस्तावित पार्टी प्रमुख पद के चुनाव में किस्मत नहीं आजमाएंगे। जापान के सरकारी टीवी चैनल ‘एनएचके’ की खबर में यह जानकारी दी गई है। बता दें कि किशिदा का कार्यकाल इस साल सितंबर में खत्म हो रहा है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 14 Aug 2024 10:08 AM (IST)
Hero Image
जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा (फाइल फोटो)

एजेंसी, टोक्यो। जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा (Japanese Prime Minister Fumio Kishida) ने बुधवार को कहा कि वह अगले महीने सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख पद के चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे।जापान के सरकारी टीवी चैनल ‘एनएचके’ की खबर में यह जानकारी दी गई है।

‘एनएचके’ की खबर के मुताबिक, किशिदा के एलडीपी अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर होने का मतलब यह है कि पार्टी प्रमुख निर्वाचित होने वाला अगला नेता देश के प्रधानमंत्री के रूप में उनकी जगह लेगा, क्योंकि एलडीपी को जापानी संसद के दोनों सदनों में बहुमत हासिल है।

किशिदा के कई नेता भ्रष्टाचार और घोटालों में शामिल

किशिदा के कार्यकाल में उनकी पार्टी के कई नेताओं के भ्रष्टाचार और घोटालों में शामिल होने की बात सामने आई है, जिससे उनकी लोकप्रियता का स्तर घटकर 20 फीसदी से नीचे चला गया है।

यह भी पढ़ें- हजारों समर्थकों के साथ Al-Aqsa मस्जिद में दाखिल हुए इजरायली दक्षिणपंथी नेता, क्यों भड़के US और यूरोपीय देश?