Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Gaza War: इजरायल के कब्जे वाले गोलन में फुटबाल मैदान पर रॉकेट हमला, 12 लोगों की मौत

इजरायल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स में शनिवार को फुटबाल मैदान पर राकेट हमले में बच्चों सहित 12 लोग मारे गए। इजरायल के एन12 न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार इजरायली सेना ने कहा कि राकेट लेबनानी समूह हिज्बुल्ला ने दागा था। हालांकि ईरान समर्थित समूह ने फुटबाल मैदान पर हमले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 28 Jul 2024 03:53 AM (IST)
Hero Image
इजरायल के कब्जे वाले गोलन में फुटबाल मैदान पर रॉकेट हमला

 रॉयटर, यरुशलम। इजरायल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स में शनिवार को फुटबाल मैदान पर राकेट हमले में बच्चों सहित 12 लोग मारे गए। इजरायल के एन12 न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार इजरायली सेना ने कहा कि राकेट लेबनानी समूह हिज्बुल्ला ने दागा था। हालांकि ईरान समर्थित समूह ने फुटबाल मैदान पर हमले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है।

लेबनान पर इजरायली हवाई हमला

फुटबाल मैदान पर राकेट हमले से पहले इजरायल ने शनिवार को लेबनान पर इजरायली हवाई हमला किया था। इसमें चार आतंकी मारे गए। लेबनान में सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि दक्षिणी लेबनान में इजरायली हमले में मारे गए चार लड़ाके अलग-अलग सशस्त्र समूहों के सदस्य थे। इनमें से कम से कम एक हिजबुल्ला से जुड़ा था।

लेबनान से कम से कम 30 राकेट दागे गए

इजरायली सेना ने कहा कि उसके विमान ने इमारत में घुसने वाले आतंकी सेल की पहचान करने के बाद हिज्बुल्ला से संबंधित एक सैन्य संरचना को निशाना बनाया था। इसके बाद सीमा पार लेबनान से कम से कम 30 रॉकेट दागे गए। हिजबुल्ला ने इनमें से चार हमलों की जिम्मेदारी ली।

इजरायली सेना ने शुरू किया अभियान

संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि सोमवार को इजरायली अभियान शुरू होने के बाद से 180,000 से अधिक फलस्तीनी खान यूनिस से भाग गए हैं। इजरायली सेना ने कहा कि उसने इस क्षेत्र से रॉकेट हमले को रोकने के लिए अभियान शुरू किया, जहां इस साल की शुरुआत में पहले से ही भारी लड़ाई चल रही है।