Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: हमास आतंकियों पर कहर बनकर टूट रही इजरायली सेना, हमलों में 14 फलस्तीनियों की मौत

इजरायल ने शनिवार को गाजा पट्टी के सबसे बड़े शहर गाजा सिटी में हवाई हमला कर 14 लोगों को मार डाला। इजरायली सेना ने कहा है कि उसने हमास के लड़ाकों को निशाना बनाकर हमले किए थे। इन हमलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने गाजा में 560000 बच्चों को पोलियो से बचाव वाले वैक्सीन की पहली खुराक पिलाने में सफलता हासिल कर ली है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 15 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
हमास आतंकियों पर कहर बनकर टूट रही इजरायली सेना

रॉयटर, यरुशलम। इजरायल ने शनिवार को गाजा पट्टी के सबसे बड़े शहर गाजा सिटी में हवाई हमला कर 14 लोगों को मार डाला। इस हमले में एक ही घर में रहने वाले 11 लोग मारे गए जिनमें तीन महिलाएं और चार बच्चे शामिल थे। जबकि एक अन्य हमले में खान यूनिस में टेंट में रह रहे तीन लोग मारे गए।

इजरायली सेना ने कहा है कि उसने हमास के लड़ाकों को निशाना बनाकर हमले किए थे। इन हमलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने गाजा में 5,60,000 बच्चों को पोलियो से बचाव वाले वैक्सीन की पहली खुराक पिलाने में सफलता हासिल कर ली है।

इस बीच छह सितंबर को वेस्ट बैंक में इजरायली हमले में मारी गई तुर्किये-अमेरिकी नागरिक महिला आयसेनूर का शव शनिवार को तुर्किये के दिदिम शहर में पहुंचा, वहां देर शाम पुलिस सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार हुआ। आयसेनूर इजरायल के अवैध कब्जे का विरोध करने के लिए वेस्ट बैंक आई थीं।