Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israeli Attack in Gaza: गाजा में बद से बदतर हालात, इजरायली हवाई हमले में बच्चों समेत 22 लोगों की मौत

इजरायल के हवाई हमले में गाजा पट्टी में 22 लोगों की मौत हो गई। गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार इजरायली सेना ने क्षेत्र में कई जगहों पर हवाई हमला किया। इन हमलों में 22 फलस्तीनी मारे गए। जबकि इजरायल ने कहा कि वह नागरिकों को नुकसान पहुंचाने से बचने की कोशिश करता है। हमास लोगों को खतरे में डाल रहा है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 27 Aug 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
गाजा में बद से बदतर हालात (Image: Reuters)

यरुशलम, रायटर्स। इजरायल ने गाजा पट्टी में फिर हवाई हमला किया है। गाजा के अधिकारियों ने बताया कि इजरायली हवाई हमले में 22 लोग मारे गए। इनमें कई बच्चे हैं। इस बीच, इजरायल ने एक बंधक को बचाया है। उसने मंगलवार को बताया कि दक्षिणी गाजा में एक जटिल अभियान में 52 वर्षीय अरब नागरिक को बचाया गया। वह उन करीब 250 लोगों में शामिल था, जिन्हें हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल में हमले के दौरान अगवा कर लिया था।

इजरायली सेना ने क्षेत्र में कई जगहों पर किया हवाई हमला

गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इजरायली सेना ने क्षेत्र में कई जगहों पर हवाई हमला किया। इन हमलों में 22 फलस्तीनी मारे गए। जबकि इजरायल ने कहा कि वह नागरिकों को नुकसान पहुंचाने से बचने की कोशिश करता है। हमास लोगों को खतरे में डाल रहा है।

इधर, उत्तरी वेस्ट बैंक में इजरायली बमबारी में पांच फलस्तीनियों की जान चली गई। फलस्तीन स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। बता दें कि गाजा में गत सात अक्टूबर से जारी इजरायली सेना की कार्रवाई में अब तक 40476 फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है। जबकि 93647 घायल हुए हैं।

इजरायली खुफिया उपकरण को निशाना बनाने का दावा बेंरुत

हिजबुल्ला ने सोमवार को इजरायल के एक खुफिया उपकरण को निशाना बनाने का दावा किया। लेबनान के ईरान समर्थित इस सशस्त्र संगठन ने कहा कि उसने एक आत्मघाती ड्रोन से उत्तरी इजरायल में खुफिया उपकरण को निशाना बनाया। गाजा में रहने वाले फलस्तीन लोगों के समर्थन में इसे अंजाम दिया गया। जबकि शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि इजरायली ड्रोन और लड़ाकू विमानों ने सोमवार को दक्षिणी लेबनान में 12 हवाई हमलों को अंजाम दिया।

इजरायल पर ईरान के हमले का अब भी खतरा

अमेरिका के रक्षा विभाग पेंटागन ने कहा कि इजरायल के विरुद्ध ईरान और उसके छद्म समूहों की ओर से हमले के खतरों का आकलन किया जा रहा है। इजरायल इस खतरे का अब भी सामना कर रहा है। पेंटागन का यह बयान इजरायल पर हिजबुल्ला के राकेट हमले के बाद आया है। हिजबुल्ला ने अपने एक वरिष्ठ कमांडर की हत्या का बदला लेने के लिए रविवार को इजरायल पर सैकड़ों राकेट और ड्रोन से हमला किया था।

यह भी पढ़ें: शरणार्थी शिविर पर इजरायल ने किया हमला, पांच फिलिस्तीनियों की मौत; हिजबुल्लाह के खिलाफ जारी रहेगा एक्शन

यह भी पढ़ें: गाजा में कैसे थमेगा युद्ध? युद्धविराम वार्ता बेनतीजा, मतभेद सुलझाने में कौन-कौन से देश शामिल