Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Palestine: 'हमास के ठिकानों को कर देंगे नेस्तनाबूद...', बमबारी के बीच इजरायल PM नेतन्याहू ने दी चेतावनी

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने हमले की निंदा की है। वहीं इस हमले में घायल लोगों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी घायलों और बंधक बनाए गए सभी लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना करता हूं।उन्होंने एक ट्वीट के जरिए कहा कि हम फिलिस्तीन और गाजा में ऐसे सभी जगहों को मलबे में बदल देंगे जहां हमास के आतंकी छिपे हुए हैं या तैनात हैं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 08 Oct 2023 09:11 AM (IST)
Hero Image
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (फाइल फोटो)

एएनआई, तेल अवीव । इजरायल और फलस्तीन के बीच शनिवार को बड़े स्तर पर युद्ध शुरू हो गया। इस भीषण युद्ध में इजरायल को काफी उकसान हुआ है। कई लोगों की मौत की खबर है साथ ही कई शेरों को निशाना बनाया गया है। इस युद्ध के बीच, इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के आतंकवादियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि उनके सभी ठिकानों को हम मलबे में तब्दील कर देंगे। 

इजराइली प्रधानमंत्री ने रविवार को एक्‍स पर ट्वीट करते हुए लिखा, "हमास की सेना ने आज सुबह छुट्टी और शबात की सुबह इजरायली क्षेत्र पर हमला किया और निर्दोष नागरिकों, बच्चों और बुजुर्गों की हत्या कर दी। हमास ने एक क्रूर और बेहद बुरा युद्ध शुरू कर दिया है। हम यह युद्ध जीतेंगे, लेकिन इसकी कीमत को सहन करना हमारे लिए बहुत असहनीय है। यह हम सभी के लिए बहुत कठिन समय है।"

नेतन्याहू ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि उन सभी जगहों पर जहां हमास तैनात है, छिपा है उन्हें हम मलबे में बदल देंगे, मैं गाजा के निवासियों से कहना चाहता हूं कि उस जगह को छोड़ दो क्योंकि हम हर जगह बड़े स्तर पर कार्रवाई होगी।" 

नेतन्याहू ने कहा, "हमास हम सभी की हत्या करना चाहता है। यह एक ऐसा दुश्मन है जो बच्चों और माताओं की उनके घरों में, उनके बिस्तरों में हत्या करता है। एक दुश्मन जो बुजुर्गों, बच्चों, लड़कियों का अपहरण करता है। हत्यारे जो हमारे नागरिकों, हमारे बच्चों को थप्पड़ मारते हैं और मार डालते हैं। जो सभी लोग छुट्टियां बिताने के लिए बाहर गए थे।"

We will be victorious in this war despite an unbearable price. This is a very difficult day for all…— Benjamin Netanyahu - בנימין נתניהו (@netanyahu) October 8, 2023

उन्होंने कहा कि शनिवार को इजराइल में जो हुआ, वह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा दोबारा न हो। उन्होंने आगे कहा, "आज जो हुआ वह इजराइल में पहले नहीं देखा गया है और मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि ऐसा दोबारा न हो और इस फैसले में पूरी सरकार हमारे साथ खड़ी है।"

मरने वालों की संख्या 300 से अधिक

इस बीच, द टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार, चिकित्सा अधिकारियों का हवाला देते हुए, स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इज़राइल पर हमास आतंकवादी समूह के बहु-मोर्चे के हमले से मरने वालों की संख्या 300 से अधिक हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

यह भी पढ़ें- Israel Attack: 'इजरायल के पास अपनी रक्षा के लिए सभी रास्ते मौजूद', हमास हमले के बाद बोला अमेरिका

यह भी पढ़ें- Israel War: हमास के हमले के बाद इजरायल ने छेड़ा युद्ध, जवाबी हमले में 200 से ज्यादा फलस्तीनियों की मौत