Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Bhutan Visit: पीएम मोदी के मुरीद हुए भूटान नरेश, बोले- युगों में पैदा होते हैं ऐसे नेता

PM Modi Bhutan Visit प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुरीद अब भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक भी हो गए हैं। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए उन्हें असाधारण नेता बनाया। भूटान नरेश ने कहा कि ऐसे नेता युगों में पैदा होते हैं। इससे पहले पीएम को भूटान का सर्वोच्च सम्मान भी दिया गया। पढ़ें पूरी रिपोर्ट... .

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 24 Mar 2024 06:22 PM (IST)
Hero Image
PM Modi in Bhutan: वांगचुक ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत ने उल्लेखनीय प्रगति की है।

एएनआई, थिम्पू। भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्हें असाधारण नेता बताया है। उन्होंने कहा कि किसी देश को आगे बढ़ने और फलने-फूलने के लिए ऐसे ही नेता की आवश्यकता है।

वांगचुक ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने पिछले दशक में उल्लेखनीय प्रगति की है और समृद्ध भविष्य का मार्ग प्रशस्त किया है। हम भारत की उपलब्धियों की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने के लिए असाधारण नेताओं की आवश्यकता होती है। ऐसे नेता युगों में कभी कभार पैदा होते हैं।

देश को समर्पित करने की भावना

उन्होंने कहा, "असाधारण नेता के अंदर करुणा और खुद को पूरी तरह देश सेवा में समर्पित करने की भावना होनी चाहिए। एक नेता सत्ता का उपयोग अपने लिए नहीं, बल्कि लोगों के अटूट समर्थन के साथ महत्वपूर्ण बदलाव लाने के लिए करता है। मेरे नजरिए में प्रधानमंत्री मोदी इन गुणों का प्रतीक हैं। प्रधानमंत्री मोदी को भूटान का सर्वोच्च पुरस्कार भारत सरकार, भारत के लोगों और हमेशा भूटान के समर्थन के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रति हमारी गहरी सराहना का प्रतीक है।"

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर भूटान गए थे। वहां उन्हें भूटान का सर्वोच्च सम्मान प्रदान किया गया। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद भूटान का दौरा करने के लिए भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें- PM Modi Bhutan Visit: भारत के सहयोग से भूटान में बना आधुनिक अस्पताल, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

ये भी पढ़ें- 'यह मोदी की गारंटी है!' भूटान के PM शेरिंग ने दो दिवसीय दौरे के लिए कहा धन्यवाद