Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इराक में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास धमाका, चार लोगों की मौत; ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड ने ली हमले की जिम्मेदारी

इराक के एरबिल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास मंगलवार को एक के बाद एक कई धमाकें हुई है। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले की जिम्मेदारी ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड ने ली है। रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने कहा कि उसने बैलिस्टिक मिसाइलों से जासूसों के मुख्यालय और क्षेत्र के कुछ हिस्सों में ईरानी विरोधी आतंकवादी गतिविधियों को निशाना बनाया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 16 Jan 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
इराक में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास धमाका। प्रतीकात्मक फोटो।

बगदाद, एएनआई। इराक के एरबिल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास मंगलवार को एक के बाद एक कई धमाकें हुई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने एबीसी न्यूज के हवाले से यह जानकारी दी है। एबीसी न्यूज ने बताया कि अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले की जिम्मेदारी ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड ने ली है।

धमाके में चार लोगों की मौत

रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने कहा कि उसने बैलिस्टिक मिसाइलों से जासूसों के मुख्यालय और क्षेत्र के कुछ हिस्सों में ईरानी विरोधी आतंकवादी गतिविधियों को निशाना बनाया है। इराकी सुरक्षा सूत्र ने एबीसी न्यूज को बताया कि आईआरजीसी बम विस्फोटों में चार लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, इस बोमबारी में अमेरिकी सेना हताहत नहीं हुई है।

आठ जगहों को बनाया गया निशाना

उन्होंने बताया कि इराक में एरबिल हवाईअड्डे के पास रिवोल्यूशनरी गार्ड ने अमेरिका के तीन ड्रोन को मार गिराया है। एबीसी न्यूज के मुताबिक इस हमले के बाद एरबिल हवाईअड्डे को बंद कर दिया गया है। इस हमले में रिवोल्यूशनरी गार्ड ने अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास आठ जगहों को निशाना बनाकर हमला किया।