Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel में जब जान बचाने के लिए दौड़ पड़े ब्रिटेन के विदेश मंत्री, रॉकेट का सायरन बजने के बाद अचानक क्या हुआ? देखें VIDEO

इजरायल हमास युद्ध में ब्रिटेन समेत तमाम पश्चिमी देश इजरायल के साथ खड़े हैं। ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली इजरायल पहुंचे। उन्होंने दक्षिणी इजराइल की यात्रा भी की। वो दक्षिणी इजरायल के ओफाकिम शहर का दौरा करने पहुंचे थे। हालांकिउन्हें यात्रा के दौरान अचानक भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 12 Oct 2023 10:03 AM (IST)
Hero Image
दक्षिणी इजरायल के ओफाकिम शहर का दौरा करने पहुंचे ब्रिटेन के विदेश मंत्री को अचानक भागना पड़ा। (फोटो: सोशल मीडिया)

जागरण न्यूज नेटवर्क, तेल अवीव। Israel Hamas War। इजरायल हमास युद्ध का आज छठा दिन है। शनिवार तड़के हमास के आतंकियों ने इजरायल पर रॉकेट से हमला बोल दिया था। इजरायल ने भी आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए जंग का एलान कर दिया।

रॉकेट हमले से बचने के लिए दौड़ पड़े ब्रिटेन के विदेश मंत्री

इस युद्ध में ब्रिटेन समेत तमाम पश्चिमी देशों इजरायल के साथ खड़े हैं। ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली (James Cleverly) इजरायल पहुंचे हैं। उन्होंने दक्षिणी इजराइल की यात्रा भी की। वो दक्षिणी इजरायल के ओफाकिम शहर का दौरा करने पहुंचे थे।

हालांकि,उन्हें यात्रा के दौरान अचानक भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। दरअसल, जब वो ओफाकिम का दौरा कर रहे थे तभी अचानक हमास के आतंकियों ने शहर पर रॉकेट दागे।

रॉकेट के हवा में आते ही सायरल बजने लगा। सायरन का आवाज सुनते ही जेम्स क्लेवरली और उनके साथ मौजूद अधिकारी सुरक्षित स्थान की ओर तेजी से भागने लगे। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

— Israel ישראל 🇮🇱 (@Israel) October 11, 2023

गाजा में बड़ी संख्या में उतर रही इजरायली सेना

इजरायली सेना ने मंगलवार को पूरी रात गाजा में हमास के 200 से ज्यादा ठिकानों पर बमबारी की। इजरायली सेना जमीनी अभियान भी शुरू करने की तैयारी कर रही है। गाजा के उत्तर में बड़ी संख्या में इजरायली सेना के टैंक व बख्तरबंद गाड़ियां और हमास के सशस्त्र दस्ते मौजूद हैं।

अब तक 5,399 लोगों की मौत 

हमास के हमले में अब तक 1,200 इजरायली नागरिकों की मौत हो चुकी है और 2,700 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में 155 इजरायली सैनिक हैं। इन हमलों में 22 अमेरिकी और आठ फ्रांसीसी नागरिक भी मारे गए हैं। इजरायल के जवाबी हमले में लगभग 1,100 लोग मारे गए हैं और 5,339 लोग घायल हुए हैं।

हमास के सशस्त्र दस्ते अल कासम ब्रिगेड ने कहा है कि उसके लड़ाके अभी भी इजरायल के अंदर लड़ रहे हैं, साथ ही उसने इजरायल के शहर हाइफा को आर-160 राकेट से निशाना बनाया है।

यह भी पढ़ें: Israel-Palestine War: हवाई हमलों में हमास के 200 से अधिक ठिकाने तबाह, 1200 इजराइलियों की मौत