Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Afghanistan News: एक पुरानी बारूदी सुरंग के पास खेल रहे थे बच्चे, तभी अचानक हुआ भीषण विस्फोट; नौ बच्चों की हुई मौत

Afghanistan News गजनी में तालिबान के सूचना और संस्कृति विभाग के निदेशक हमीदुल्ला निसार ने कहा कि बच्चों को गजनी प्रांत के गेरो जिले में अपने गांव के पास जो खदान मिली वह दशकों पुरानी थी। उन्होंने कहा कि रविवार को हुए विस्फोट में पांच लड़कों और चार लड़कियों की मौत हो गई जिनकी उम्र 5 से 10 साल थी।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 01 Apr 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
पूर्वी अफगानिस्तान के एक बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से 9 बच्चों की हुई मौत (प्रतिकतमक फोटो)

एपी, इस्लामाबाद। पूर्वी अफगानिस्तान में बच्चों को मिली एक पुरानी बारूदी सुरंग मिली लेकिन उनको यह अदंजा नहीं था कि वह इतनी खतरनाक चीज है। वे उससे खलेने लगे इसी दौरान बड़ा धमाका हुआ, जिसमें नौ बच्चों की जान चली गई। तालिबान के एक प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी।

गजनी में तालिबान के सूचना और संस्कृति विभाग के निदेशक हमीदुल्ला निसार ने कहा कि बच्चों को गजनी प्रांत के गेरो जिले में अपने गांव के पास जो खदान मिली, वह दशकों पुरानी थी। उन्होंने कहा कि रविवार को हुए विस्फोट में पांच लड़कों और चार लड़कियों की मौत हो गई, जिनकी उम्र 5 से 10 साल थी।

कई दशकों से युद्ध से पीड़ित चल रहा है अफगानिस्तान 

अफगानिस्तान कई दशकों से युद्ध से पीड़ित चल रहा है और उन बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बना हुआ है जो अपने परिवारों के भरण-पोषण करने के लिए स्क्रैप धातु इकट्ठा करते हैं। ऐसे कई विस्फोट होने से कई लोग मारे जाते हैं या अपंग हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें- Pakistan Rain: पाकिस्तान में भारी बारिश का कहर, खैबर पख्तूनख्वा में 8 बच्चों सहित 10 लोगों की मौत; कई घर ढहे