Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Afghanistan Blast: धमाके से फिर दहला काबुल, विस्फोट में दो लोगों की मौत; 2 अन्य घायल

अफगानिस्तान के काबुल के दारुल अमन इलाके में एक विस्फोट हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। अफगान की समाचार एजेंसी खामा प्रेस ने पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी है। पुलिस के अनुसार काबुल के पुलिस जिला-6 के दारुल अमन इलाके में सड़क किनारे खड़े एक वाहन में रखा बम विस्फोट हो गया।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 22 Aug 2023 02:47 AM (IST)
Hero Image
Afghanistan Blast: धमाके से फिर दहला काबुल, विस्फोट में दो लोगों की मौत (फाइल फोटो)

काबुल, एजेंसी। अफगानिस्तान के काबुल के दारुल अमन इलाके में एक विस्फोट हुआ, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। अफगान की समाचार एजेंसी खामा प्रेस ने पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी है।

गाड़ी में रखा था बम

पुलिस के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पुलिस जिला-6 के दारुल अमन इलाके में सड़क किनारे खड़े एक वाहन में रखा बम विस्फोट हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि वहां मौजूद दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

कानून मंत्रालय की इमारत के पास हुआ विस्फोट

हालांकि, तालिबान ने अभी तक हमले के पीड़ितों की पहचान उजागर नहीं की है। काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान के मुताबिक, विस्फोट तालिबान द्वारा नियुक्त अफगानिस्तान के कानून मंत्रालय की इमारत के पास हुआ है।

धमाके ने सुरक्षा पर खड़े किए सवाल

खामा प्रेस के अनुसार, यह घटना क्षेत्र में सुरक्षा के आसपास चल रही चुनौतियों और जटिलताओं को रेखांकित करती है। हाल ही में काबुल में हमलों में बढ़ोतरी हुई है। इन हमलों में तालिबान अधिकारियों और आम नागरिकों दोनों को निशाना बनाया गया है। इन घटनाओं ने शहर की सुरक्षा स्थिति को लेकर चिंता बढ़ा दी है।

काबुल में हुए हमले में पांच सुरक्षाकर्मियों की हुई थी मौत

बता दें कि इससे पहले काबुल में एक हमला हुआ था, जिसमें पांच तालिबानी सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी। हालांकि, तालिबान ने दावा किया था कि वह देश की सुरक्षा के लिए सतर्क है और विश्वास जताया कि किसी भी व्यक्ति या समूह के पास देश की समग्र सुरक्षा को कमजोर करने की क्षमता नहीं है।