Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पक्तिका में धमाका; दो बच्चों की मौके पर मौत, 02 अन्य घायल

आधिकारिक बयानों के मुताबिक धमाका कोई आतंकी हमला नहीं था। यहां खेल-खेल में बच्चों ने एक जिंदा मोर्टार को आग के हवाले कर दिया जिसके चलते यह धमाका हुआ है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Amit SinghUpdated: Sun, 23 Oct 2022 06:10 AM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पक्तिका में धमाका

काबुल, एएनआई: अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पक्तिका से धमाके की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह धमाका एक मोर्टार शेल के फटने के कारण हुआ है। हादसे में दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकी दो लोग घायल बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: Afghanistan: शादीशुदा शख्स के साथ भागने पर मिली पत्थरों से मारे जाने की सजा, महिला ने डर के मारे कर ली खुदकुशी

बच्चों ने जिंदा मोर्टार आग में डाला

आधिकारिक बयानों के मुताबिक, धमाका कोई आतंकी हमला नहीं था। यहां खेल-खेल में बच्चों ने एक जिंदा मोर्टार को आग के हवाले कर दिया, जिसके चलते यह धमाका हुआ है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें, अफगानिस्तान में तालिबान का वर्चस्व बढ़ने से पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं में रिकार्ड 51 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह जानकारी एक स्थानीय थिंक टैंक की रिपोर्ट में दी गई है।

पाकिस्तान में 51प्रतिशत बढ़े आतंकी हमले

पाक इंस्टीट्यूट आफ पीस स्टडीज (पीआइपीएस) के अनुसार, अफगानिस्तान में दो दशकों तक चले खूनी संघर्ष के बाद अमेरिका जब स्थिति को नियंत्रण करने में विफल रहा तो उसने अफगानिस्तान छोड़ने का निर्णय लिया। इसके बाद इस्लामी विद्रोहियों ने राजधानी काबुल पर धावा बोल दिया और बिना किसी प्रतिरोध के शहर पर कब्जा कर लिया। अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के बाद से पाकिस्तान में अब तक कुल 250 हमलों में 433 लोग मारे गए और 719 घायल हुए हैं। 

यह भी पढ़े: अफगानिस्तान में तालिबानी सत्ता के बाद पाक में बढ़े आतंकी हमले, 51 फीसद की रिकार्ड वृद्धि दर्ज