Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Iran: ईरान में आतंकी हमले में पांच पुलिसकर्मियों की मौत, जैश-अल अदल समूह ने ली जिम्मेदारी

ईरान में मंगलवार को आतंकियों ने पुलिस की दो कारों पर हमला कर दिया। हमले में पांच पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। जैश-अल अदल समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले में 11 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी। पुलिस अधिकारी की हत्या के संदिग्ध को लेकर लौट रहे थे।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 10 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
ईरान में आतंकी हमले में पांच पुलिसकर्मियों की मौत

 रॉयटर्स, दुबई। ईरान में मंगलवार को आतंकियों ने पुलिस की दो कारों पर हमला कर दिया। हमले में पांच पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। जैश-अल अदल समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है। अभी कुछ समय पहले समूह ने सिस्तान-बलूचिस्तान में हमला किया था। इस हमले में 11 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी।

ईरान की अर्ध-आधिकारिक तस्नीम समाचार एजेंसी ने बताया कि पुलिस अधिकारी पुलिस अधिकारी की हत्या के संदिग्ध को लेकर लौट रहे थे। जैल-अल असद शिया बहुल ईरान में जातीय अल्पसंख्यक बलूचों के लिए अधिक अधिकार और बेहतर जीवन की मांग करता है।

ईरान के सुरक्षा बलों और सुन्नी आतंकियों के बीच होता रहता है संघर्ष

हाल के वर्षों में समूह ने सिस्तान-बलूचिस्तान में ईरान के सुरक्षा बलों पर हुए कई हमलों की जिम्मेदारी ली है। अफगानिस्तान और पाकिस्तान की सीमा से लगे इस क्षेत्र में ईरान के सुरक्षा बलों और सुन्नी आतंकियों व ड्रग तस्करों के बीच आए दिन संघर्ष होता रहता है। ईरान अफगानिस्तान से नशीले पदार्थों को पश्चिम और अन्य जगह ले जाने का प्रमुख मार्ग है।