Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: गाजा में बदतर और बदहाल हालात, इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या 4 हजार के पार

7 अक्टूबर से गाजा (Israel Hamas War) में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4385 हो गई है। वहीं 13651 घायल हुए है। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मृतकों में 1756 बच्चे और 976 महिलाएं शामिल हैं।

By Nidhi AvinashEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 21 Oct 2023 05:50 PM (IST)
Hero Image
इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या 4 हजार के पार (Image: AP)

रॉयटर्स, काहिरा। इजरायल-हमास युद्ध का आज 15वां दिन है और इजरायली सेना लगातार हमास के ठिकानों को निशाना बनाकर जवाबी हमले कर रही है। इस बीच फलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास और इजरायल के बीच संघर्ष बढ़ने के बाद से गाजा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,385 हो गई है और 13,651 घायल हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मृतकों में 1,756 बच्चे और 976 महिलाएं शामिल हैं। वहीं, इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संकल्प लिया है कि ये लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक गाजा को जीत नहीं लेते। उन्होंने इजरायली सेना की कार्रवाई पर किसी तरह से रोक नहीं लगाने का भी संकेत दिया है।

IDF ने गाजा के 100 ठिकानों पर किया हमला

इजरायल रक्षा बलों ने शुक्रवार को गाजा में रात भर में 100 से अधिक ठिकानों पर हवाई हमले किए है। इसमें हमास की सुरंग, युद्ध सामग्री गोदामों और दर्जनों परिचालन मुख्यालय पूरी तरह से नष्ट हो गए है। समाचार एजेंसी AP के अनुसार, हमास आतंकियों ने दो अमेरिकी बंधकों को मुक्त कर दिया है। इजरायल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि दोनों नागरिकों को 7 अक्टूबर को क्षिणी इजरायल में हुए हमले के बाद आतंकवादियों ने अगवा कर लिया था।

यह भी पढ़े: Israel-Hamas War: 'गाजा को जीतने तक जारी रहेगी जंग', PM नेतन्याहू ने खाई कसम; अबतक 4,137 फलस्तीनियों की मौत

यह भी पढ़े: US Visa: बाइडन प्रशासन करने जा रहा H-1B वीजा में बड़ा बदलाव, छात्रों और कर्मचारियों को मिलेगा लाभ