Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israeli Strikes in Gaza: 'इजरायली हमले में जबालिया कैंप में सात बंधकों की मौत', हमास के आतंकियों का दावा

Israeli Strikes in Gaza हमास ने इजरायल पर बंधकों को मारने का गंभीर आरोप लगाया है। हमास के अल कासम ब्रिगेड ने बुधवार को बताया कि जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायल ने हमला किया जिसमें सात नागरिकों की मौत हो गई।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 01 Nov 2023 03:56 PM (IST)
Hero Image
गाजा में जबालिया कैंप पर हमले के बाद ड्रोन से ली गई तस्वीर। (फोटो- एपी)

रायटर, दुबई। हमास ने इजरायल पर बंधकों को मारने का गंभीर आरोप लगाया है। हमास के अल कासम ब्रिगेड ने बुधवार को बताया कि जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायल ने हमला किया, जिसमें सात बंधकों (नागरिक) की मौत हो गई।

हमास का दावा- इजरायली हमले में सात की मौत

हमास का कहना है कि इजरायली हमले में मारे गए सात नागरिकों में तीन विदेशी नागरिक शामिल थे। जानकारी के मुताबिक, हमास ने 239 लोगों को बंधक बनाया था, जिनमें से अब तक चार नागरिकों को रिहा कर दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध का 26वां दिन, नेतन्याहू ने विजयी जीत का लिया संकल्प; अब तक 8,525 फलिस्तीनी की मौत

गाजा में इजरायली सेना की बड़ी कार्रवाई

बता दें कि इजरायल डिफेंस फोर्स ने गाजा में जमीनी हमले के रूप में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की। इस कार्रवाई में उत्तरी गाजा पट्टी में स्थित पश्चिम जबालिया में हमास आतंकियों को निशाना बनाया गया। 

इजरायली हमले में हमास के 50 आतंकियों की मौत

इस हमले में करीब 50 आतंकियों को मार गिराया गया। आईडीएफ के अनुसार, जहां हमला किया गया, उस जगह का इस्तेमाल हमास अपने आतंकियों को प्रशिक्षण देने के लिए करता था। 

जानकारी के मुताबिक, इजरायली सैनिकों ने सुरंग शॉफ्ट, हथियार और सैन्य उपकरणों के बारे में जानकारी जुटाई और उसे नष्ट कर दिया। 

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: इजरायली सेना का गाजा के सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप पर हमला, 50 हमास लड़ाकों की मौत, 150 से अधिक घायल