Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: 'गाजा अस्पताल पर हमले के लिए अमेरिका जिम्मेदार', हमास ने अरब देशों से की इजरायल के खिलाफ खड़ा होने की अपील

गाजा में अस्पताल में पर हुई एयर स्ट्राइक के लिए हमास ने अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है। आतंकी संगठन हमास के नेता का कहना है कि गाजा अस्पताल पर हुए हमले की जिम्मेदारी अमेरिका की है। लेबनान के हिजबुल्ला संगठन ने गाजा अस्पताल पर हुए हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि गाजा अस्पताल पर इजरायल ने घातक हमला किया था।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 18 Oct 2023 03:02 AM (IST)
Hero Image
Israel-Hamas War: गाजा अस्पताल पर हमले के लिए अमेरिका जिम्मेदार: हमास (फोटो एपी)

रायटर, काहिरा। गाजा में अस्पताल में पर हुई एयर स्ट्राइक के लिए हमास ने अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है। आतंकी संगठन हमास के नेता का कहना है कि गाजा अस्पताल पर हुए हमले की जिम्मेदारी अमेरिका की है।

'गाजा अस्पताल पर हमले के लिए अमेरिका है जिम्मेदार'

हमास नेता इस्माइल हनियेह ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा कि गाजा अस्पताल पर हमले के लिए अमेरिका जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने इजरायल को आक्रामकता के लिए बढ़ावा दिया। अस्पताल पर जो हमला हुआ है, वह दुश्मन की क्रूरता के नरसंहार को दर्शाता है।

फलस्तीनियों से की इजरायल के खिलाफ खड़े होने की अपील

हमास नेता इस्माइल हनियेह ने सभी फलस्तीनियों से इजरायल के खिलाफ खड़े होने का आह्वान किया। साथ ही हनियेह ने अरब देशों और मुस्लिमों से इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की अपील की। उन्होंने कहा कि अस्पताल पर हुआ यह हमला एक नया मोड़ होगा।

हिजबुल्ला संगठन ने की हमले की निंदा

वहीं, लेबनान के हिजबुल्ला संगठन ने गाजा अस्पताल पर हुए हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि गाजा अस्पताल पर इजरायल ने घातक हमला किया था। उन्होंने कहा कि इस नरसंहार की पूरी जिम्मेदारी अमेरिका की है।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: गाजा सिटी अस्पताल पर इजरायल की एयर स्ट्राइक, स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा- अबतक 500 लोगों की मौत

1,000 अमेरिकी नागरिकों ने छोड़ा इजरायल

इस बीच अमेरिका ने इजरायल के लिए रविवार तक चार्टर उड़ानें जारी रखने का निर्णय लिया है। अमेरिकी विदेश विभाग ने बताया कि इन फ्लाइटों की मदद से तेल अवीव से अमेरिकी नागरिकों को निकाला जाएगा। विभाग ने बताया कि लगभग 1,000 अमेरिकी नागरिक इजरायल छोड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: गाजा में इजरायल की एयर स्ट्राइक से भड़के फलस्तीनी राष्ट्रपति, बाइडन के साथ मुलाकात नहीं करेंगे महमूद अब्बास