Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamas Chief: क्या घुटने टेकेगा हमास? आतंकी संगठन प्रमुख ने कहा- इजरायली हमले से बचने के लिए हम चर्चा करने को तैयार

इजरायल और हमास के बीच लगातार युद्ध चल रहा है। इस बीच हमास प्रमुख इस्माइल हानियेह ने गाजा को लेकर बड़ा बयान दिया है। हानियेह ने बुधवार को एक टीवी संबोधन में कहा कि किसी भी व्यवस्था में हमास के बिना गाजा एक भ्रम है। हनियेह ने कहा इजरायली हमले को रोकने के लिए हम किसी भी विचार और पहल पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 14 Dec 2023 12:41 AM (IST)
Hero Image
इजरायली हमले से बचने के लिए हम चर्चा करने को तैयार- इस्माइल हानियेह (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, काहिरा। इजरायल और हमास के बीच लगातार युद्ध चल रहा है। इस बीच हमास प्रमुख इस्माइल हानियेह ने गाजा को लेकर बड़ा बयान दिया है। हानियेह ने बुधवार को एक टीवी संबोधन में कहा कि किसी भी व्यवस्था में हमास के बिना गाजा एक 'भ्रम' है।

हनियेह ने कहा, "इजरायली हमले को रोकने के लिए हम किसी भी विचार और पहल पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। यह वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी दोनों में फलस्तीन के लोगों को वापस अपने घरों में जाने के लिए दरवाजा खोल सकता है।"

हमास को कुचलने के लिए लगातार हमला करे- इजरायली नागरिक

वहीं, इजरायली नागरिकों ने बुधवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के युद्धविराम आह्वान, हताहत सैनिकों और फलस्तीन में हो रही मौतों के बावजूद, सेना को हमास को कुचलने के लिए लगातार हमला करना चाहिए।

हमास के हमले में 10 इजरायली सैनिकों की मौत

हमास ने मंगलवार को इजरायली सैलिकों के ऊपर घातक हमला किया, जिसमें एक कर्नल समेत 10 सैनिकों की मौत हो गई। इसके साथ ही मरने वाल सैनिकों की संख्या बढ़कर 115 पहुंच गई।

गाजा में 18,400 से ज्यादा लोग मारे गए

इस बीच इजरायल के आंकड़ों के मुताबिक, इस युद्ध में उसके 1,200 लोग मारे गए हैं। वहीं, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, गाजा में 18,400 से अधिक लोग मारे गए हैं। इसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि गाजा के 24 लाख लोगों में से 19 लाख लोग युद्ध के कारण विस्थापित हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: संकट के समय इजरायली किसानों को मिला इस NGO का साथ, खेतों में दोबारा फसल उगाने के लिए मिली 50 मिलियन डॉलर की मदद