Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मारा गया हिजबुल्लाह का उत्तराधिकारी, IDF ने बेरूत में सफीद्दीन का किया काम तमाम; खुद को समझता था पैगंबर का वंशज

Hashem Safieddine आईडीएफ ने बेरूत के दहिय उपनगर में हाशेम सफीद्दीन को मार गिराया है। हालांकि अब तक हाशिम की मौत पर हिजबुल्लाह की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। गुरुवार आधी रात इजरायली सेना ने बेरूत पर जबरदस्त हमला किया था। हमले के दौरान सफीद्दीन एक अंडरग्राउंड बंकर में हिजबुल्लाह के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहा था।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 08:27 AM (IST)
Hero Image
Hashem Safieddine: इजरायली सेना ने हाशिम सफीद्दीन को मार गिराया।(फोटो सोर्स: रॉयटर्स)

रॉयटर्स, बेरूत। Israel Hezbollah War। हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद संभावित उत्तराधिकारी माने जा रहे हाशिम सफीद्दीन (Hashem Safieddine) का भी इजरायल ने काम तमाम कर दिया है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, आईडीएफ ने बेरूत के दहिय उपनगर में हाशेम सफीद्दीन को मार गिराया है। हालांकि, अब तक हाशिम की मौत पर हिजबुल्लाह की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

खुद को पैगंबर मोहम्मद का बताता था वंशज

बता दें कि गुरुवार आधी रात इजरायली सेना ने बेरूत पर जबरदस्त हमला किया था। हमले के दौरान सफीद्दीन एक अंडरग्राउंड बंकर में हिजबुल्लाह के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहा था।

हाशिम सफीद्दीन को साल 2017 में अमेरिका ने आतंकवादी घोषित किया था। वो हिजबुल्लाह के राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखता था। इतना ही नहीं वो पैगंबर मोहम्मद का वंशज बताता है।

मारा गया हमास प्रमुख

इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने गुरुवार रात को घोषणा की कि वेस्ट बैंक के तुल्कर्म में हमास नेटवर्क के प्रमुख जाही यासर अब्द अल-रजेक औफी को दिन में मार दिया गया।

आईडीएफ ने कहा एक बयान में कहा गया है कि ओफ़ी ने 2 सितंबर को एटरेट में कार-बमबारी हमले की योजना बनाई थी। बयान में कहा गया है कि ओफी ने वेस्ट बैंक में इजराइलियों के खिलाफ कई हमलों की योजना बनाया था।

यह भी पढ़ें: इजरायल के हवाई हमले में मारा गया हमास नेटवर्क का प्रमुख; ईरान को करारा जवाब देने की तैयारी में इजरायली सेना