Move to Jagran APP

Hezbollah ने इजरायल पर किया हमला, कई ठिकानों को बनाया गया निशाना; VIDEO

Hezbollah Attacks On Israel हिजबुल्लाह ने दावा किया कि उसने इजरायली शहर तेल अवीव के पास दो ठिकानों और हाइफा के पश्चिम में एक नौसैनिक अड्डे पर रॉकेट दागे थे। हिजबुल्लाह ने यह भी दावा किया कि उसने उत्तर की ओर बंदरगाह शहर हाइफा के बाहर एक नौसैनिक अड्डे पर भी रॉकेट दागे। इस हमलों में अभी तक किसी व्यक्ति के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 22 Oct 2024 01:40 PM (IST)
Hero Image
हिजबुल्लाह ने इजरायल के कई जगहों पर हमले किए।(फोटो सोर्स: रॉयटर्स)

रॉयटर्स, यरुशलम। Israel Hamas War। इजारयली सेना की कार्रवाई का जवाब देते हुए हिजबुल्लाह ने इजरायल पर हमला किया है। हिजबुल्लाह ने दावा किया है कि उसने तेल अवीव पर मिसाइल हमला किया है। हिजबुल्लाह ने दावा किया कि उसने मंगलवार की सुबह इजरायली शहर तेल अवीव के पास दो ठिकानों और हाइफा के पश्चिम में एक नौसैनिक अड्डे पर रॉकेट दागे थे।

इन ठिकानों को बनाया गया निशाना

हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने इजरायली सैन्य खुफिया यूनिट 8200 द्वारा इस्तेमाल किए गए गिलोट बेस और तेल अवीव के उपनगरों में निरीट क्षेत्र पर रॉकेट दागे। हिजबुल्लाह ने यह भी दावा किया कि उसने उत्तर की ओर बंदरगाह शहर हाइफा के बाहर एक नौसैनिक अड्डे पर भी रॉकेट दागे। इस हमलों में अभी तक किसी व्यक्ति के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

— Ryan Rozbiani (@RyanRozbiani) October 22, 2024

युद्ध के बीच 11वीं बार इजरायल पहुंचे ब्लिंकन

इज़रायली अधिकारियों ने कहा कि लेबनान की ओर से हमले किए जाने के बाद तेल अवीव के दक्षिण-पूर्व के क्षेत्रों में हवाई सायरन सक्रिय कर दिए गए थे। तेल अवीव सहित कई शहरों में सायरन बजे। बता दें कि इजरायल हमास युद्ध के बीच 11वीं बार अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजरायल पहुंचे हैं।

इजरायली मीडिया ने पुलिस के हवाले से बताया कि उत्तरी इजरायली शहर मागन माइकल में इंटरसेप्टर के टुकड़े गिरे। ये टुकड़े बिल्डिंग्स और कुछ गाड़ियों पर गिरे।

खबर अपडेट की जा रही है।