Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hassan Nasrallah: मिल गया हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह का शव, शरीर पर हमले का निशान नहीं; फिर कैसे हुई मौत?

Hassan Nasrallah सूत्रों ने बड़ा दावा करते हुए बताया है कि हिजबुल्लाह के प्रमुख नसरल्लाह के मारे जाने के बाद अब उसकी लाश भी बरामद कर ली गई है। हालांकि उसके शरीर में सीधे हमले का कोई निशान नहीं पाया गया है। वहीं इससे पहले बताया जा रहा था कि हमले में उसकी लाश के चीथड़े उड़ गए थे। पढ़ें पूरी रिपोर्ट।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 29 Sep 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
सूत्रों के अनुसार हिजबुल्ला ने रविवार को नसरल्लाह शव बरामद कर लिया है। (File Image)

एजेंसी, काहिरा। इजरायल के हवाई हमले में मारे जाने के बाद हिजबुल्ला चीफ हसन नसरुल्लाह का शव बरामद कर लिया गया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने एक चिकित्सा और एक सुरक्षा सूत्र के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

गौरतलब है कि इससे पहले बताया जा रहा था कि हमले में नसरल्लाह के शव के चीथड़े उड़ गए हैं और केवल उसकी अंगूठी मिली है। अंगूठी से ही उसके मारे जाने की पुष्टि का दावा किया जा रहा था। हालांकि, अब सूत्रों ने बताया है कि उसका शव बरामद कर लिया गया है।

पूरी तरह सुरक्षित है शव

सूत्रों ने एजेंसी को बताया कि रविवार को हिजबुल्लाह नेता सैयद हसन नसरल्लाह का शव बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में इजरायली हवाई हमले के स्थल से बरामद किया गया है और शव पूरी तरह सुरक्षित है।

हालांकि शनिवार को हिजबुल्लाह द्वारा नसरल्लाह की मौत की पुष्टि करने वाले बयान में यह नहीं बताया गया कि उसकी हत्या कैसे की गई और न ही यह बताया गया कि उसका अंतिम संस्कार कब किया जाएगा। सूत्रों ने एजेंसी से कहा है कि उसके शरीर पर कोई सीधा घाव नहीं था और ऐसा प्रतीत होता है कि मौत का कारण विस्फोट के बल से लगी गंभीर चोट थी।

जारी हैं इजरायल के हमले

वहीं, एएफपी के अनुसार इजरायली सेना ने रविवार को कहा है कि वह लेबनान में हिजबुल्लाह के हथियारों के ठिकाने और बुनियादी ढांचों को निशाना बनाकर नए हमले कर रही है। सेना ने एक बयान में कहा, 'पिछले कुछ घंटों में, आईडीएफ (सैन्य) लड़ाकू विमानों ने लेबनान में हिजबुल्लाह के आतंकी ठिकानों पर हमला किया, जिसमें इजरायली क्षेत्र, हथियार भंडारण सुविधाओं और आतंकवादी बुनियादी ढांचे के ठिकानों की ओर निर्देशित लॉन्चर शामिल हैं।'