Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lebanon-Israel Conflict: IDF ने खाई हिजबुल्लाह के अस्तित्व को खत्म करने की कसम, पिछले 12 घंटे में सेना ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई

Lebanon-Israel Conflict आईडीएफ ने ‘X’ पर जानकारी दी है कि लेबनान की ओर से इजरायल पर रॉकेट से हमले किए जा रहे हैं। लेबनान की ओर से पिछले चौबीस घंटों में इजरायल की सीमा में 9 रॉकेट दागे हैं जिनमें से 4 को एरियल डिफेंस सिस्टम ने इंटरसेप्ट कर लिया है। इजरायली डिफेंस फोर्स अब लेबनान में लॉन्चिंग साइट पर स्ट्राइक कर रही है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Thu, 19 Oct 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
लेबनान बना रहा इजरायल को निशाना (फाइल फोटो)

एजेंसी, यरुशलम। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का आज 13वां दिन है। इस बीच लेबनान से भी इजरायल पर हमले लगातार जारी हैं। इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) के मुताबिक लेबनान की ओर से इजरायल की सीमा में एक बार फिर 9 रॉकेट फायर किए गए हैं।

इजरायल की सेना (आईडीएफ) ने एक्स पर ट्वीट कर पिछले 24 घंटों में लेबनान ने क्या किया और इजरायल ने उसका जवाब कैसे दिया इसके बारे में जानकारी दी है।

लेबनान से दागे गए 9 रॉकेट- IDF

आईडीएफ ने ‘X’ पर जानकारी दी है कि लेबनान की ओर से इजरायल पर रॉकेट से हमले किए जा रहे हैं। लेबनान की ओर से पिछले चौबीस घंटों में इजरायल की सीमा में 9 रॉकेट दागे हैं, जिनमें से 4 को एरियल डिफेंस सिस्टम ने इंटरसेप्ट कर लिया है। आईडीएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि लेबनान की तरफ से इजरायल की ओर कई एंटी-टैंक मिसाइलें दागी गईं हैं। वहीं,  इजरायली डिफेंस फोर्स अब लेबनान में लॉन्चिंग साइट पर स्ट्राइक कर रही है।

इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) ने एक्स पर पोस्ट कर यह भी बताया कि किस तरह इजरायल की सेना लेबनान को जवाब दे रही है। उन्होंने कहा, "हमारी सेनाओं ने भी हमलों के मूल स्थान पर फायर किया है। आईडीएफ यूएवी का उपयोग करके एक आतंकवादी सेल को हमारी सेना ने विफल किया है साथ ही टैंक फायर का उपयोग करके हिजबुल्लाह आतंकवादी के बुनियादी ढांचे पर हमने हमला किया। 

यह भी पढ़ें- Gaza Hospital Blast: इजरायली सेना ने गाजा अस्पताल पर बमबारी के दिए सबूत, विस्फोट का फुटेज किया जारी

यह भी पढ़ें- Israel–Hamas War: हमास से बदला लेने के लिए वेस्ट बैंक में घुसी इजरायली सेना, तीन फलस्तीनियों की हत्या