Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुवैत में अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, भारतीय दंपति और उनके बच्चों की मौत

Kuwait कुवैत में दुखद हादसे में एक भारतीय परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। पीड़ित परिवार उसी दिन केरल से छुट्टी मनाकर कुवैत लौटा था। जानकारी के अनुसार एसी में शॉर्ट सर्किट होने के चलते आग लग गई जिससे दम घुटने के चलते सदस्यों की मौत हुई है। कुवैत के भारतीय दूतावास ने कहा है कि वह शवों को जल्द भारत लाने की व्यवस्था करेगा।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 20 Jul 2024 07:36 PM (IST)
Hero Image
मृतक परिवार केरल का रहने वाला है। (सांकेतिक तस्वीर)

पीटीआई, दुबई/कुवैत शहर। कुवैत में एक भारतीय परिवार के अपार्टमेंट में आग लग गई, जिससे दंपति और उनके दो बच्चों की मौत हो गई। घटना शुक्रवार रात को हुई, जब परिवार छुट्टियां मनाकर केरल से लौटा था। स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने स्थानीय अकबार द अरब टाइम्स के हवाले से बताया कि अलाप्पुझा के नीरट्टुपुरम के रहने वाले मैथ्यू मुलक्कल, उनकी पत्नी लिनी अब्राहम और उनके दो बच्चों की शुक्रवार रात लगभग आठ बजे फ्लैट में आग लगने से दम घुटने के कारण मौत हो गई। आग लगने की वजह एयर कंडीशनर में शॉर्ट सर्किट होना बताया गया है।

केरल से छुट्टियां मनाकर लौटा था परिवार

अखबार ने बताया, 'परिवार केरल में छुट्टियां मनाकर कुवैत लौटा था और स्थानीय समयानुसार शुक्रवार शाम करीब 4 बजे पहुंचा। मैथ्यूज मुलक्कल रॉयटर्स में काम करते थे, जबकि उनकी पत्नी लिनी अल अहमदी गवर्नमेंट के अदन अस्पताल में स्टाफ नर्स थीं। उनके बच्चे कुवैत के भवन्स स्कूल में पढ़ते थे।'

इधर, मृतकों के एक रिश्तेदार ने शनिवार को केरल में मीडिया को बताया, 'मैथ्यू पिछले 15 वर्षों से वहां काम कर रहे हैं। वे गुरुवार रात को नेदुंबस्सेरी हवाई अड्डे से अपनी छुट्टियों के बाद कुवैत के लिए रवाना हुए।' कुवैत में भारतीय दूतावास ने कहा कि वह केरल में परिवार के संपर्क में है और चारों भारतीयों के शवों की शीघ्र स्वदेश वापसी सुनिश्चित करेगा।

भारतीय दूतावास ने व्यक्त की संवेदना

कुवैत में भारतीय दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'दूतावास @indembkwt कल रात अबासिया में उनके फ्लैट में आग लगने के कारण श्री मैथ्यूज मुलक्कल, उनकी पत्नी और 2 बच्चों के दुखद निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है। दूतावास उनके परिवार के संपर्क में है और नश्वर अवशेषों की शीघ्र स्वदेश वापसी सुनिश्चित करेगा।'