Move to Jagran APP

ईरान ने नेतन्याहू की सराहना के लिए की अमेरिकी कांग्रेस की निंदा, कहा- उजागर हो रहे अमेरिका के हिंसक चेहरे

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की मेजबानी करने और फलस्तीनियों के खिलाफ चल रही इजरायली कार्रवाइयों के बीच उनके भाषण की सराहना करने के लिए ईरान ने अमेरिकी संसद की आलोचना की है। प्रवक्ता नासिर कनानी ने इस पर अफसोस जताते हुए कहा कि जब फलस्तीनियों को इजरायल द्वारा प्रतिदिन मारा जा रहा था अमेरिकी सरकार और कांग्रेस ने तालियां बजाकर इजरायली प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 26 Jul 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू। फाइल फोटो ।

आईएएनएस, तेहरान। ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की मेजबानी करने और फलस्तीनियों के खिलाफ चल रही इजरायली कार्रवाइयों के बीच उनके भाषण की सराहना करने के लिए अमेरिकी संसद की आलोचना की है।

नेतन्याहू की अमेरिकी यात्रा पर ईरान ने क्या कहा?

कनानी ने एक्स पर नेतन्याहू की यात्रा और उनके संबोधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। अमेरिकी कांग्रेस में नेतन्याहू ने हमास के खिलाफ संपूर्ण जीत हासिल करने का संकल्प लिया था। नेतन्याहू के भाषण पर कुछ कांग्रेस सदस्यों ने तालियां बजाईं और खड़े होकर उनका अभिनंदन किया।

उजागर हो रहे अमेरिकी नीतियों के हिंसक चेहरेः कनानी

कनानी ने इस पर अफसोस जताते हुए कहा कि जब फलस्तीनियों को इजरायल द्वारा प्रतिदिन मारा जा रहा था, अमेरिकी सरकार और कांग्रेस ने तालियां बजाकर इजरायली प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस में नेतन्याहू का स्वागत करके खुद को निर्दोष और मानवतावादी के रूप में चित्रित करने के पश्चिम के प्रयास विफल हो रहे हैं। इससे अमेरिकी नीतियों के हिंसक चेहरे उजागर हो रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः

पीएम नेतन्याहू आज फ्लोरिडा में करेंगे ट्रंप से मुलाकात, इजरायल हमास युद्ध पर हो सकती है बातचीत