Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईरान के सर्वोच्च नेता खामेनेई ने दी खुली धमकी, अगर जरूरत पड़ी तो इजरायल पर दोबारा हमला करेंगे

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने राजधानी तेहरान में शुक्रवार की नमाज का नेतृत्व किया। उन्होंने कहा कि इजरायल पर हमास और ईरान का हमला बिल्कुल सही था। खामेनेई ने दुनियाभर के मुसलमानों से एकजुट होने आह्वान किया। उन्होंने आगे कहा कि अगर इजरायल ने हमला किया तो ईरान भी पीछे नहीं हटेगा। दुश्मन के मंसूबे पस्त होंगे।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई।

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने शुक्रवार की नमाज का नेतृत्व किया। इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमले के बाद पहली बार खामेनेई सार्वजनिक सभा में पहुंचे। अपने संबोधन में उन्होंने दुनिया के मुसलमानों से एकजुट होने की अपील की। खामेनेई ने कहा कि दुश्मन के मंसूबे पस्त होंगे।

खामेनेई ने आगे कहा कि मुस्लिम देशों को अफगानिस्तान से लेकर यमन तक, ईरान से लेकर गाजा और लेबनान तक अपनी रक्षा के लिए कमर कसनी होगी। ईरान हिजबुल्लाह के साथ है। इजरायल को ईरान ने सही जवाब दिया है। अगर इजरायल हमला करता है तो ईरान भी पीछे नहीं हटेगा।

हमास का हमला सही था

खामेनेई ने कहा कि हम इजरायल को जवाब देने में न देरी करेंगे और न ही जल्दबाजी करेंगे। हर देश को अपनी रक्षा करने का अधिकार है। इजरायल मासूम नागरिकों को मार जीत का नाटक कर रहा है। अपने संबोधन में खामेनेई ने पिछले साल 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले को भी उचित ठहराया।

अरब के मुसलमान साथ दें

खामेनेई ने अपने संबोधन में कहा कि हम दुखी है लेकिन हारे नहीं हैं। उन्होंने अरब के मुसलमानों से साथ देने की अपील की। कहा कि सभी मुसलमान भाईचारे के साथ चलें, इसी में भलाई है। इजरायली कब्जे का हम विरोध कर रहे हैं और करते रहेंगे। खामेनेई ने कहा कि इजरायल के खिलाफ सशस्त्र बलों की शानदार कार्रवाई उचित और पूरी तरह से कानूनी है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इजरायल पर दोबारा हमला करेंगे।