Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिजबुल्ला चीफ के मारे जाने से दहशत में ईरान! सुरक्षित स्थान पर गए खामेनेई; मुस्लिमों से की अपील

इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने हिजबुल्ला चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराया है। सेना की इस घोषणा के बाद मध्य पूर्व में तनाव तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई को किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। इसके बाद सर्वोच्च नेता ने मुस्लिमों से आह्वान करते हुए संदेश जारी किया है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 28 Sep 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
अयातुल्ला खामेनेई को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। (File Image)

रॉयटर्स, दुबई। इजरायली सेना की ओर से हिजबुल्ला चीफ हसन नसरुल्ला के मौत की पुष्टि के बाद मध्य पूर्व में हालात तेजी से बदल रहे हैं। इस बीच समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई को देश के अंदर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।

एजेंसी के अनुसार सुरक्षित स्थान पर जाने के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता ने मुस्लिमों से आह्वान करते हुए कहा कि वे लेबनान के लोगों और गर्वित हिजबुल्लाह के साथ हर संभव तरीके से खड़े हों और इजरायल के दुष्ट शासन का सामना करने में उनकी सहायता करें। खामेनेई ने एक बयान में कहा, 'इस क्षेत्र का भाग्य प्रतिरोध की ताकतों द्वारा निर्धारित किया जाएगा, जिसमें हिजबुल्लाह सबसे आगे होगा।'

हिजबुल्ला चीफ के मारे जाने की पुष्टि

इससे पहले शनिवार को इजरायली सेना ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि उसके हमले में हिजबुल्ला चीफ हसन नसरुल्ला मारा गया है। गौरतलब है कि इजरायल ने शुक्रवार को दक्षिणी बेरूत में एक हमले में हिजबुल्लाह के मुख्यालय को निशाना बनाया था, जिसमें हसन नसरुल्ला के होने की भी आशंका जताई गई थी। अब उसके मारे जाने की पुष्टि सेना ने की है।

इधर, रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से कहा कि ईरान, लेबनान के हिजबुल्लाह और अन्य क्षेत्रीय प्रॉक्सी समूहों के साथ लगातार संपर्क में था, जिससे अगला कदम क्या होगा, यह तय किया जा सके।