Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईरान: पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत की असली वजह आई सामने, जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

ईरान के पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकाप्टर दुर्घटना को लेकर हो रही जांच में अंतिम रिपोर्ट सामने आ गई है। बता दें कि इससे दुर्घटना के पीछे विदेशी हाथ होने की आशंका पर भी विराम लग गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हेलीकाप्टर दुर्घटना मुख्य रूप से खराब मौसम के कारण हुई थी जिसमें घना कोहरा भी शामिल था।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 01 Sep 2024 10:43 PM (IST)
Hero Image
पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत की वजह का खुलासा

रॉयटर, दुबई: ईरान के पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकाप्टर दुर्घटना को लेकर हो रही जांच में अंतिम रिपोर्ट सामने आ गई है। इससे दुर्घटना के पीछे विदेशी हाथ होने की आशंका पर भी विराम लग गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हेलीकाप्टर दुर्घटना मुख्य रूप से खराब मौसम के कारण हुई थी, जिसमें घना कोहरा भी शामिल था। इब्राहिम रईसी का हेलीकाप्टर मई में अजरबैजान सीमा के पास एक पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

दुर्घटना में उनकी मौत हो गई थी। उन्हें सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता था।

हेलीकाप्टर पहाड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त

घटना की जांच के लिए ईरान की सेना द्वारा नियुक्त एक उच्च समिति द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि घने कोहरे के कारण रईसी और उनके साथियों को ले जा रहा हेलीकाप्टर पहाड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ईरान की सेना की प्रारंभिक रिपोर्ट में मई में कहा गया था कि जांच के दौरान किसी गड़बड़ी या हमले का कोई सुबूत नहीं मिला है।