Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Air Strikes: अमेरिका की कार्रवाई से बौखलाया आतंकी संगठन, इराक में अल-हरिर एयरबेस को निशाना बनाया

US Air Strikes अमेरिकी सेना द्वारा इराक-सीरिया में 85 से अधिक ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक का अब आतंकवादी संगठन इस्लामी प्रतिरोध ने जवाब दिया है। आतंकवादी संगठन ने उत्तरी इराक में स्थित अल-हरिर एयरबेस को निशाना बनाया है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार इस एयरबेस का इस्तेमाल अमेरिकी सेना द्वारा किया जाता है। आतंकी संगठन ने कहा कि अमेरिकी हमले के जवाब में ये कार्रवाई की गई।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sat, 03 Feb 2024 03:04 PM (IST)
Hero Image
US Air Strikes: अमेरिका की कार्रवाई से बौखलाया आतंकी संगठन (फाइल फोटो: रायटर)

रायटर, काहिरा। US Air Strikes: अमेरिकी सेना द्वारा इराक और सीरिया में 85 से अधिक ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक का अब आतंकवादी संगठन इस्लामी प्रतिरोध ने जवाब दिया है। आतंकवादी संगठन ने उत्तरी इराक में स्थित अल-हरिर एयरबेस को निशाना बनाया है।

अमेरिकी सेना करती है एयरबेस का इस्तेमाल

समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, इस एयरबेस का इस्तेमाल अमेरिकी सेना द्वारा किया जाता है। आतंकवादी संगठन इस्लामी प्रतिरोध ने कहा कि अमेरिका द्वारा ईरान से जुड़े लक्ष्यों के खिलाफ इराक और सीरिया में कार्रवाई की, जिसका अब उन्होंने जवाब दिया है।

अमेरिका ने लिया जॉर्डन अटैक का बदला

बता दें कि अमेरिका ने जॉर्डन में अपने सैन्य बेस पर हुए हमला का बदला शुक्रवार को ले लिया है। अमेरिका ने इराक और सीरिया में 85 से अधिक ठिकानों पर हमला किया। इस हमले में मिलिशिया ग्रुप के छह लड़ाके मारे गए।

यह भी पढ़ें- US ने लिया जॉर्डन हमले का बदला, इराक-सीरिया में 85 से अधिक ठिकानों पर एयर स्ट्राइक; बाइडन बोले- ये तो शुरुआत है

यह भी पढ़ें- US Air Strikes: अमेरिका ने सीरिया और इराक में ईरानी ठिकानों पर की भारी बमबारी, मिलिशिया समूहों के छह लड़ाके हुए ढेर; कई घायल