Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस्माइल हानिया के बाद अब हमास के कमांडर को IDF ने उतारा मौत के घाट, वेस्ट बैंक में इजरायली सेना बरपा रही कहर

शनिवार को इजरायल ने वेस्ट बैंक में जोरदार हवाई हमला किया। इस हमले में एक हमास का सीनियर कमांडर मारा गया है। इसके अलावा हमले में चार अन्य भी मारे गए हैं। हमले के बाद हमास ने एक बयान में कहा है कि हमारे लड़ाकों को ले जा रहे एक वाहन पर हमला किया गया। हमले में तुलकरम ब्रिगेड के एक कमांडर की मौत हो गई है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 03 Aug 2024 12:10 PM (IST)
Hero Image
हमले में तुलकरम ब्रिगेड के एक कमांडर की मौत हमास (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, रामल्लाह (वेस्ट बैंक)। इजरायल ने निर्णायक लड़ाई में हमास को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। शनिवार को इजरायली हवाई हमले में एक हमास का सीनियर कमांडर मारा गया है। इसके अलावा हमले में चार अन्य भी मारे गए हैं। इजरायल ने यह हवाई हमला एक वाहन पर किया है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने फलस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए के हवाले से बताया है कि हमले में मारे गए अन्य लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। वहीं, इजरायली सेना ने कहा कि उसने फलस्तीन के वेस्ट बैंक के तुलकरम के आसपास एक आतंकवादी सेल पर भी हवाई हमला किया।

तुलकरम ब्रिगेड के कमांडर की मौत- हमास

हमले के बाद हमास ने कहा है कि हमारे लड़ाकों को ले जा रहे एक वाहन पर हमला किया गया। हमले में तुलकरम ब्रिगेड के एक कमांडर की मौत हो गई।

हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या हुई

बता दें कि इससे पहले बुधवार तड़के ईरान की राजधानी तेहरान में हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या हो गई थी। हालांकि, इसकी इजरायल ने अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन शक उसी पर किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: