Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel and Hamas War: बंधको की रिहाई के बावजूद नहीं थमेगा युद्ध, इजरायल ने जंग जारी रखने को लेकर कही ये बात

इजरायली राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार तजाची हानेग्बी ने कहा बंदियों की रिहाई को लेकर हमारी बातचीत चल रही है पार्टियों के बीच मूल समझौते को लेकर प्रक्रिया जारी रहेगा। बंधको की रिहाई को लेकर हमास लड़ाकों के साथ समझौता शुक्रवार से पहले नहीं होगा। इजरायल और हमास युद्ध के बीच संघर्ष विराम को लेकर यह बयान बुधवार को सामने आया है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 23 Nov 2023 05:23 AM (IST)
Hero Image
बंधंको की रिहाई के बावजूद नहीं थमेगा युद्ध।

रायटर्स, जेरूसलम। इजरायल-हमास युद्ध के बीच संघर्ष विराम के तहत बंधकों की रिहाई शुक्रवार से पहले नहीं होगी। यह बात इजराइल की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कही, उन्होंने कहा कि बंधको की रिहाई को लेकर हमास लड़ाकों के साथ समझौता शुक्रवार से पहले नहीं होगा।

रिहाई को लेकर चल रही बातचीत 

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में इजरायली राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार तजाची हानेग्बी ने कहा, "बंदियों की रिहाई को लेकर हमारी बातचीत चल रही है, पार्टियों के बीच मूल समझौते को लेकर प्रक्रिया जारी रहेगा, लेकिन यह शुक्रवार से पहले नहीं होगा।" 

इजराइल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि इजराइल और फिलिस्तीनी हमास आतंकवादियों के बीच अस्थायी संघर्ष विराम के तहत बंधकों की रिहाई शुक्रवार से पहले नहीं होगी, यह जानकारी सामने आने के बाद बंधकों के परिवारवालों की उम्मीदें विफल हो गईं, उन्हें उम्मीद थी वो लोग गुरुवार को रिहा कर दिए जाएंगे।

चार दिनों के लिए युद्धविराम पर बनी थी सहमति

बता दें कि इजराइल और हमास ने बुधवार को गाजा में चार दिनों के लिए युद्धविराम पर सहमति जताई थी, जिससे इजरायल के जेलों में बंद कम से कम 150 फिलिस्तीनियों के बदले में मानवीय सहायता पहुंचाई जा सके। इसके साथ ही आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए कम से कम 50 बंधकों को रिहा कराया जा सके।

यह भी पढ़ेंः राम ध्वजा थाम मिशन 2024 पर चली भाजपा, पार्टी के अधिकृत X हैंडल से जय श्रीराम का उद्घोष