Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 'कई माह तक जारी रहेगा युद्ध', नेतन्याहू बोले- हमास के साथ हिजबुल्लाह को भी सिखाएंगे सबक

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को कहा कि गाजा पट्टी और मिस्र के बीच का सीमा क्षेत्र इजरायल के नियंत्रण में होना चाहिए। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध 13वें सप्ताह में प्रवेश करने के उपरांत नेतन्याहू ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। नेतन्याहू ने कहा कि अगर हिजबुल्लाह ने युद्ध का विस्तार किया तो उसे हम इस तरह के सबक सिखाएंगे।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sun, 31 Dec 2023 02:33 AM (IST)
Hero Image
इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध कई माह तक जारी रहेगाः बेंजामिन नेतन्याहू

यरुशलम, रायटर। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों के बीच जारी संघर्ष में अब तक 21 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इस बीच, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को कहा कि गाजा पट्टी और मिस्र के बीच का सीमा क्षेत्र इजरायल के नियंत्रण में होना चाहिए।

13वें सप्ताह में प्रवेश किया युद्ध

इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध 13वें सप्ताह में प्रवेश करने के उपरांत नेतन्याहू ने एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया। उन्होंने कहा कि फिलाडेल्फी कॉरिडोर, जिसे आमतौर पर गाजा का दक्षिणी ठहराव बिंदु कहा जाता है, इसे हमारे हाथों में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनका इरादा गाजा में हमास को नष्ट करने और फलस्तीनी आतंकवादी समूह द्वारा सात अक्टूबर की सीमा पार हत्या और अपहरण की किसी भी पुनरावृत्ति को रोकने के लिए क्षेत्र को विसैन्यीकृत और कट्टरपंथ से मुक्त करने का है।

कई माह तक जारी रहेगा युद्ध

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध अपने चरम पर है। उन्होंने आगे बताया कि इजरायल हमास के खिलाफ सभी मोर्चों पर युद्ध लड़ रहा है और जीत हासिल करने के लिए और भी समय की जरूरत होगी। उन्होंने आईडीएफ चीफ के एक बयान को हवाला देते हुए कहा कि दोनों के बीच जारी युद्ध कई महीनों तक जारी रह सकता है।

नेतन्याहू ने कहा कि अगर हिजबुल्लाह ने युद्ध का विस्तार किया, तो उसे हम इस तरह के सबक सिखाएंगे, जिसके बारे में वह सपने में भी नहीं सोचा होगा।

पिछले 24 घंटे में मारे गए 100 फलस्तीनी

मालूम हो कि इजरायल ने गाजा में अब तक बड़े पैमाने पर हमास को नुकसान पहुंचाया है। पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य गाजा में इजरायली हमलों में लगभग 100 फलस्तीनी मारे गए हैं और 158 घायल हुए हैं। बता दें कि गाजा में एक बार आंशिक युद्धविराम के बाद जंग जारी है।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: गाजा में इजरायल ने अपने ही सैनिकों पर किया हवाई हमला, एक की मौत; कई घायल

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: गाजा में संक्रामक रोगों के बढ़ते खतरे को लेकर WHO ने जाहिर की चिंता, कहा- बड़े पैमाने पर लोग हो रहे विस्थापित