Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईरान के मिसाइल अटैक के बाद नेतन्याहू की कार्रवाई, UN महासचिव पर लिया बड़ा फैसला

Israeil Iran War ईरान के मिसाइल अटैक के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा एक्शन लिया है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस की इजरायल में एंट्री पर बैन लगा दिया गया है। इजरायल ने कहा कि यूएन ने ईरान के हमलों की निंदा नहीं की। इसी वजह से यूएन महासचिव को लेकर ये कार्रवाई की गई है।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Wed, 02 Oct 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
यूएन महासचिव को लेकर इजरायल का एक्शन

यरुशलम, एजेंसी। ईरान ने इजरायल पर बीती रात हमला बोल दिया। ईरान की तरफ से ताबड़तोड़ मिसाइलें दागी गईं। ईरान के हमले के बाद इजरायल एक्शन में है। इन हमलों के बाद इजरायल ने बड़ा फैसला लिया है। इजरायल ने अपने देश में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासचिव की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इजरायल ने कहा कि उसने यूएन महासचिव एंटोनियो गुटेरेस की एंट्री पर बैन लगा दिया है। इजरायल ने बताया कि ईरान द्वारा मिसाइल हमले के निंदा ना करने की वजह से उसने ये कार्रवाई की है।

कतर रवाना हुए ईरान के राष्ट्रपति

उधर, इजरायल पर मिसाइल अटैक के बाद ईरान के राष्ट्रपति कतर रवाना हो गए हैं। राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन कतर की निर्धारित यात्रा पर रवाना हुए हैं। 

ईरान ने दागी लगभग 200 मिसाइल

इजरायल पर बीती रात ईरान ने एक के बाद एक कई मिसाइलों से हमला किया। हालांकि, इजरायल ने मिसाइल अटैक को नाकाम कर दिया। इजरायल ने कहा कि वो ईरान के हमले का करारा जवाब देगा।

बता दें कि ईरान के हमले से पहले अमेरिका ने इजरायल को चेताया भी था। अमेरिका ने चेतावनी में कहा था कि ईरान कुछ ही घंटों के भीतर बैलिस्टिक मिसाइलों से निशाना बना सकता है।

ये भी पढ़ें:

आज एक-दूसरे के खून के प्यासे, कभी बेहद मधुर थे रिश्ते; क्या जानते हैं इजरायल-ईरान की दोस्ती की ये कहानी