Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas News: इजरायल ने दुनिया को दिखाई हमास की दरिंदगी, महिला से बर्बरता का वीडियो किया जारी

इजरायल ने सोमवार को 7 अक्टूबर का एक वीडियो जारी किया है जिसमें हमास के बंदूकधारी आतंकियों द्वारा महिला मारते हुए दिखाया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बंदूकधारी कैसे इजरायल में घुसे और एक आउटडोर संगीत कार्यक्रम में लोगों का पीछा कर रहे हैं। इसमें एक महिला को बेहद करीब से मारते हुए दिखा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 21 Nov 2023 09:32 AM (IST)
Hero Image
इजरायल ने दुनिया को दिखाई हमास की दरिंदगी (फोटो, रॉयटर्स)

रॉयटर्स, यरुशलम। इजरायल ने सोमवार को 7 अक्टूबर का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें हमास के बंदूकधारी आतंकियों द्वारा महिला मारते हुए दिखाया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बंदूकधारी कैसे इजरायल में घुसे और एक आउटडोर संगीत कार्यक्रम में लोगों का पीछा कर रहे हैं। इसमें एक महिला को बेहद करीब से मारते हुए दिखा गया है।

इजरायल हमास के ऊपर लगातार कार्रवाई कर रहा है, जिसकी वजह से उसकी अंतरराष्ट्रीय आलोचना हो रही है। युद्धविराम की बढ़ती मांगों के बावजूद, इजरायल ने कहा है कि वह तब तक अपना अभियान जारी रखेगा जब तक हमास का सफाया नहीं हो जाता।

हमास ने सैकड़ों लोगों को मौत के घाट उतार दिया था

हमास ने इसी कार्यक्रम को निशाना बनाते हुए सैकड़ों लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। इजरायल ने हमास के इसी हमले के जवाबी कार्रवाई की है, जिसने घातक युद्ध को जन्म दिया है।

— Israel ישראל 🇮🇱 (@Israel) November 20, 2023

बंदूकधारी ने महिला को करीब से मारी गोली

वीडियो के आखिर में दिखाया गया है कि एक महिला जमीन पर बैठी हुई है, उसके ठीक बगल में एक बंदूकधारी मौजूद है। कुछ देर बाद ही बंदूकधारी अपनी राइफल से महिला के ऊपर करीब से गोली चलाता है, जिससे उसकी मौत हो जाती है। हालांकि, महिला की पहचान नहीं हो पाई।

इजरायली हमले में 13,300 फलस्तीनी मारे गए

इजरायली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, हमास के हमले में अबतक लगभग 1,200 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि गाजा की सरकार ने कहा है कि इजरायली बमबारी में कम से कम 13,300 फलस्तीनी नागरिक मारे गए हैं, जिनमें कम से कम 5,600 बच्चे शामिल हैं। वहीं, संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि गाजा के 23 लाख लोगों में से दो तिहाई लोग बेघर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: Singapore: कैदी से रिश्वत मांगने के आरोप में भारतीय मूल का जेल वार्डन पाया गया दोषी, लगाए गए 10 संगीन आरोप