Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas News: केरल की दो महिलाओं को इजरायल ने बताया सुपरवुमन, हमास के हमले में बुजुर्गों की बचाई थी जान

हमास हमले के दौरान बुजुर्गों की जान बचाने वाली केरल की दो महिलाओं की इजरायल ने तारीफ की है। इजरायल ने इन महिलाओं को सुपरवुमन बताया है। इजरायली दूतावास ने एक्स पोस्ट में सबिता और मीरा मोहनन की तारीफ करते हुए सबिता का वायरल वीडियो भी शेयर किया है। इसमें वह बता रही हैं कि सात अक्टूबर को क्या हुआ था जब हमास ने हमला बोला था।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 18 Oct 2023 07:20 PM (IST)
Hero Image
केरल की दो महिलाओं को इजरायल ने बताया सुपरवुमन (फोटो एक्स)

जागरण न्यूज नेटवर्क, तिरुअनंतपुरम। हमास हमले के दौरान बुजुर्गों की जान बचाने वाली केरल की दो महिलाओं की इजरायल ने तारीफ की है। इजरायल ने इन महिलाओं को सुपरवुमन बताया है। इजरायली दूतावास ने एक्स पोस्ट में सबिता और मीरा मोहनन की तारीफ करते हुए सबिता का वायरल वीडियो भी शेयर किया है। इसमें वह बता रही हैं कि सात अक्टूबर को क्या हुआ था, जब हमास ने हमला बोला था।

सबिता ने बताया कि किस तरह उन्होंने और मोहनन ने खुद के साथ ही बुजुर्ग जोड़े की रक्षा की, जिनकी वे देखभाल कर रही थीं। उन्होंने घर के अंदर सुरक्षा कक्ष के दरवाजे के हैंडल को घंटों पकड़े रखा। बाहर गोलियों की बौछार के बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और हमलावरों को अंदर घुसने नहीं दिया।

'कुछ ही मिनटों में आतंकवादी घर में घुसकर गोलीबारी करने लगे'

सबिता ने कहा कि सुबह लगभग 6.30 बजे सायरन की आवाज सुनी और सुरक्षित कक्ष में भाग गईं। बुजुर्ग दंपति की बेटी का फोन आया और उसने बाहर के हालात बताए। घर के सारे दरवाजे बंद कर लिए गए। कुछ ही मिनटों के भीतर आतंकवादियों को घर में घुसते और गोलीबारी करते सुना।

— Israel in India (@IsraelinIndia) October 17, 2023

बाद में इजरायली सेना हमें बचाने के लिए पहुंची- सबिता

सबिता ने आगे कहा कि हमने सुरक्षा कक्ष के दरवाजे के हैंडल को साढ़े चार घंटे से अधिक समय तक पकड़े रखा। आतंकी हमें इसे खोलने की धमकी दे रहे थे और गोलियां चला रहे थे। हमें नहीं पता था कि घर में क्या चल रहा है। दोपहर करीब एक बजे हमने और अधिक गोलीबारी सुनी। इसके बाद इजरायली रक्षा बल हमें बचाने के लिए पहुंचे। आईडीएफ के आने के बाद वे बाहर निकले तो पाया कि घर के अंदर का सामान पूरी तरह से नष्ट हो गया था और लूट लिया गया था। उनके पास कुछ भी नहीं बचा था। मीरा का पासपोर्ट सहित सबकुछ लूट लिया गया था।

ये भी पढ़ें: Joe Biden in Israel: 'गाजा अस्पताल में ब्लास्ट के पीछे इजरायल नहीं', नेतन्याहू को मिला अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन का साथ