Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: यरुशलम में बमबारी की रची जा रही साजिश फेल, इजरायली पुलिस ने दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

इजरायल पुलिस ने जानकारी दी कि ये लोगों को यहूदिया और सामरिया में फिलिस्तीनी आतंकवादी समूहों द्वारा निर्देशित किया जा रहे थे। इन लोगों से बम बनाने वाले पदार्थ प्राप्त हुए। इन आतंकियों का इरादा हथियार हासिल करना भी था। इससे पहले सोमवार को यरुशलम में एक रेलवे स्टेशन के पास एक आतंकवादियों ने चाकू मारकर एक इजरायली पुलिस को गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Fri, 03 Nov 2023 07:06 AM (IST)
Hero Image
यरुशलम में इजरायली पुलिस ने दो आतंकियों को गिरफ्तार किया।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, तेल अवीव। Israel Hamas War। इजरायल हमास युद्ध के बीच इजरायली सुरक्षा बलों ने गुरुवार को जानकारी दी कि यरूशलेम में एक आतंकवादी हमले की योजना बनाई गई थी। हालांकि, इजरायली सैनिकों ने इस हमले को विफल कर दिया। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

इजरायल सुरक्षा एजेंसी साथ मिलकर काम कर रहे पुलिस अधिकारियों ने तीन सप्ताह पहले शुआफात से 20 साल के दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

आतंकियों का इरादा हथियार हासिल करना था: इजरायल पुलिस  

इजरायल पुलिस ने जानकारी दी कि ये लोगों को यहूदिया और सामरिया में फिलिस्तीनी आतंकवादी समूहों द्वारा निर्देशित किया जा रहे थे। इन लोगों से बम बनाने वाले पदार्थ प्राप्त हुए। इन आतंकियों का इरादा हथियार हासिल करना भी था।  इन लोगों को रविवार तक हिरासत में भेज दिया गया है।

यरुशलम में आतंकियों ने कई बार इजरायल पुलिस पर किए हमले

इससे पहले सोमवार को  यरुशलम में एक रेलवे स्टेशन के पास एक आतंकवादियों ने चाकू मारकर एक इजरायली पुलिस को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। 12 अक्टूबर को यरूशलेम के पुराने शहर के ठीक बाहर एक आतंकवादी गोलीबारी में दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए।

इजरायल हमास युद्ध में दस हजार से ज्यादा लोगों की मौत

बता दें कि हमास लड़ाकों ने सात अक्टूबर को इजरायल पर कई रॉकेट दागे। इस हमले में कई इजरायली नागरिकों की मौत हो गई। हमास के इस हमले के बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग का एलान कर दिया। हमास युद्ध में अब तक गाजा में दो हजार से ज्यादा आतंकियों की मौत हो चुकी है।

वहीं, हमास ने 1400 इजरायली नागरिकों की हत्या कर दी और 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गाजा पट्टी में आठ हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। युद्ध की वजह से कुल दस हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: 'आतंकवाद स्वीकार्य नहीं, लेकिन फलस्तीन का निकले हल'; एस जयशंकर ने बताया Israel-Hamas युद्ध को लेकर क्या है भारत की सोच