Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: गाजा में 'ब्लैक आउट', इंटरनेट और फोन सेवाएं बंद; भीख मांग कर रोटी खा रहे गाजावासी

हमास और इजरायल के बीच लगातार युद्ध जारी है। इस बीच गुरुवार को युद्धग्रस्त गाजा पट्टी में इंटरनेट और टेलीफोन सेवाएं ठप्प हो गई हैं। इस खबर की जानकारी खुद फलस्तीन की दूरसंचार कंपनी पालटेल ने दी है। कंपनी ने कहा कि गाजा में इजरायल के हमले की वजह से सभी दूरसंचार सेवाएं ठप्प हो गई हैं। गाजा में फिर से ब्लैकआउट हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 15 Dec 2023 12:17 AM (IST)
Hero Image
गाजा में एक बार फिर इंटरनेट-टेलीफोन सेवाएं ठप्प (फोटो रॉयटर्स)

एएफपी, गाजा सिटी। हमास और इजरायल के बीच लगातार युद्ध जारी है। इस बीच गुरुवार को युद्धग्रस्त गाजा पट्टी में इंटरनेट और टेलीफोन सेवाएं ठप्प हो गई हैं। इस खबर की जानकारी खुद फलस्तीन की दूरसंचार कंपनी पालटेल ने दी है।

कंपनी ने फेसबुक पर जारी किए गए एक बयान में कहा, "बड़े दुख के साथ हम यह घोषणा कर रहे हैं कि गाजा में इजरायल के हमले की वजह से सभी दूरसंचार सेवाएं ठप्प हो गई हैं। गाजा में फिर से ब्लैकआउट हो गया है।"

खाना नहीं मिलने से लोग भूख से बेहाल

वहीं, गाजा में लोग खाना नहीं मिलने से भूख से बेहाल हैं। यहां लोगों को रोटी के लिए भीख तक मांगनी पड़ रही है। गाजा में आलम यह है कि ज्यादातर जगहों पर राहत सामग्री नहीं पहुंच पा रही है। इसके कारण गाजा में भुखमरी जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

पालतू गधों को काटकर उनका मांस खाने को मजबूर लोग

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस बताया कि गाजा की जनता भूख-प्यास से त्राहीमाम कर रही है। लोग राहत सामग्री के ट्रकों की आहट मिलते ही ऊधर दौड़ पड़ रहे हैं। यही नहीं लोग पालतू गधों और अन्य जानवरों को काटकर उनका मांस खाने को मजबूर हैं, ताकी भूख शांत कर सकें।

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: जब तक लक्ष्य हासिल नहीं हो जाते यूक्रेन में शांति संभव नहीं, रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने साफ की अपनी मंशा