Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: हजारों लोगों की राह होगी आसान, आज से फिर खुलेगा मिस्र जाने वाला एकलौता रास्ता; गाजा ने किया एलान

Israel Hamas War गाजा और मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप के बीच क्रॉसिंग इजरायल द्वारा नियंत्रित नहीं होने वाली पट्टी में एकमात्र प्रवेश द्वार है और सहायता ट्रकों और निकासी के लिए महत्वपूर्ण रहा है जिनकी संख्या हजारों में है। मिस्र के सूत्रों ने कहा कि सीमा पर विदेशियों और चिकित्सा निकासी वाले लोगों के लिए स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे (0700 GMT) परिचालन शुरू हो जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Sun, 12 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
ेIsrael Hamas War: गाजा का एलान, आज से खुलेगा मिस्र का राफा क्रॉसिंग; हजारों लोगों की आसान होगी राह

रॉयटर्स, तेल अवीव। गाजा ने आश्रितों के लिए एक ऐलान किया है। एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, गाजा के सीमा प्राधिकरण ने शनिवार को घोषणा की कि मिस्र में प्रवेश करने वाली राफा भूमि रविवार को विदेशी पासपोर्ट धारकों और आश्रितों के लिए फिर से खुल जाएगी।

गाजा और मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप के बीच क्रॉसिंग इजरायल द्वारा नियंत्रित नहीं होने वाली पट्टी में एकमात्र प्रवेश द्वार है, और सहायता ट्रकों और निकासी के लिए महत्वपूर्ण रहा है, जिनकी संख्या हजारों में है।

मिस्र और फलस्तीनी सूत्रों ने कहा कि उत्तरी गाजा से चिकित्सा निकासी की समस्याओं के कारण तत्काल चिकित्सा उपचार की आवश्यकता वाले फलस्तीनियों सहित गाजा पट्टी से मिस्र में निकासी शुक्रवार को निलंबित कर दी गई थी।

मिस्र के सूत्रों ने कहा कि सीमा पर विदेशियों और चिकित्सा निकासी वाले लोगों के लिए स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे (0700 GMT) परिचालन शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा में छाया अंधेरा, बिजली न होने से इनक्यूबेटर में मौजूद 39 बच्चों की जान पर आफत