Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: 'एप्पल वॉच की मदद से मिला शव, लेकिन...', पीड़ित पिता ने बयां की बेटी की दर्दनाक मौत की कहानी

नोवा संगीत समारोह में हमास आंतकियों द्वारा हत्या कर दी गई एक इजरायली-अमेरिकी महिला डेनियल के पिता ने कहा है कि उन्होंने अपनी बेटी के शव का पता लगाने के लिए ऐप्पल वॉच और उसके फोन के ट्रैकिंग फीचर का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा कि गाड़ी की हालत इतनी खराब थी कि उसे देखकर कहा जा सकता है कि लगभग पांच-छह लोगों ने एक साथ उनपर गोली चलाई है।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Tue, 17 Oct 2023 12:56 PM (IST)
Hero Image
एप्पल वॉच की मदद से मिला बेटी का शव

ऑनलाइन डेस्क, यरुशलेम। हमास और इजरायल के बीच छिड़े युद्ध में अब तक हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और लगातार मरने वालों की संख्या में भी वृद्धि देखने को मिल रही है। दोनों देशों के बीच 10 दिन बाद भी युद्ध थमने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

इजरायली पीएम ने हमास आतंकियों को खत्म करने की कसम खाई है, तो वहीं हमास आतंकियों ने अब तक हार नहीं मानी है और लगातार लोगों को अपना बंधक बना रही है। हमास आतंकियों के कहर ने इजरायलियों को कभी न भूलने वाली यादें दे दी है।

एप्पल वॉच के जरिए मिला बेटी का शव

सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नोवा संगीत समारोह में हमास आंतकियों द्वारा हत्या कर दी गई एक इजरायली-अमेरिकी महिला डेनियल के पिता ने कहा है कि उन्होंने अपनी बेटी के शव का पता लगाने के लिए एप्पल वॉच और उसके फोन के ट्रैकिंग फीचर का इस्तेमाल किया था। व्यवसायी और कंप्यूटर नेटवर्क उत्पादों के मल्टीनेशनल सप्लायर मेलानॉक्स के संस्थापक ईयाल वाल्डमैन ने कहा कि 24 वर्षीय डेनिएल दक्षिण इजरायल के उत्सव में शामिल होने के लिए गई थी।

बेरहमी से उतारा मौत के घाट

पहले तो पीड़ित पिता ने सोचा कि उनकी बेटी का उन गुंडों ने अपहरण कर लिया है, लेकिन कुछ दिनों बाद उन्हें पता लगा कि उनकी बेटी डेनियल और उसके बॉयफ्रेंड नोम शाई की हमास आतंकियों ने बेरहमी से हत्या कर दी है।

बेटी की कार ढूंढ निकाली

पीड़ित पिता ने कहा, "हमारे इजरायल उतरने के तीन घंटे बाद, मैं दक्षिण की ओर गया और उस कार को ढूंढ लिया, जिसमें डेनियल और उसके बॉयफ्रेंड संगीत समारोह में पहुंचे थे। डेनिएल ने इमरजेंसी के कारण, हमें उसके फोन से क्रैश कॉल किया था।"

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War VIDEO: हमास का अंत करने में जुटा इजरायल, गाजा में आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर रहा IDF

दोनों तरफ से चलाई गई थी गोलियां

उन्होंने वाहन की स्थिति को देखकर समझ लिया था कि इस पर भी हमास के आतंकियों ने हमला किया है। उन्होंने कहा, "गाड़ी की हालत देखकर समझ आ गया था कि कैसे दोनों तरफ से चार-पांच लोगों ने उनपर हमला करके उनकी हत्या की थी। हमें जो कारतूस मिले, उसे देखकर पता लगा कि उनपर तीन तरह की बंदूकों से गोलियां चलाई गई है।"

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि डेनिएल, उनका प्रेमी और उत्सव में मौजूद दो या तीन अन्य युवा बचने के लिए एक सफेद टोयोटा में कूद गए। हालांकि, उन्हें एके असॉल्ट राइफलों की मदद से आतंकियों ने मार डाला।

जल्द शादी के बंधन में बंधने वाली थी डेनियल

वाल्डमैन ने कहा कि आखिरी बार जब उन्होंने डेनियल से बात की थी, तो उसने कहा था कि वह जल्दी शादी करने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन हालात ऐसे हो गए कि शादी की बजाय दोनों को एक साथ दफनाया गया है। इस बारे में बात करते हुए पिता ने सीएनएन को बताया, "उससे मिलने वाले हर व्यक्ति ने उससे प्यार किया है। उसने कभी कुछ गलत नहीं किया है और कभी किसी का कुछ भी बुरा नहीं चाहा है।"

यह भी पढ़ें: 'मैंने फलस्तीनी नेताओं से की बात', युद्ध के बीच राष्ट्रपति पुतिन ने PM नेतन्याहू को लगाया फोन, इन मुद्दों पर की चर्चा