Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: लेबनान में कहर बरपा रहा इजरायल, हवाई हमले में पांच लोगों की मौत; 25 से अधिक भवन क्षतिग्रस्त

Israel Lebanon Tension लेबनान के दक्षिणी इलाके में स्थित तीन गांवों पर इजरायल के हवाई हमले में पांच लोग मारे गए हैं और 18 घायल हुए हैं। इससे पहले गुरुवार को इजरायली हमले में हिजबुल्ला के एक वरिष्ठ कमांडर की मौत हुई थी। वहीं हेग से कार्यरत अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) ने वेस्ट बैंक पर इजरायल के कब्जे को अवैध बताया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 19 Jul 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
लेबनान के कई इलाकों में इजरायल ने किया हवाई हमला। फाइल फोटो।

आइएएनएस, बेरूत। लेबनान के दक्षिणी इलाके में स्थित तीन गांवों पर इजरायल के हवाई हमले में पांच लोग मारे गए हैं और 18 घायल हुए हैं। शुक्रवार को हुए इस हमले में 25 से ज्यादा भवनों को भी नुकसान हुआ है।

हिजबुल्ला ने इजरायल में किया हवाई हमला

इससे पहले गुरुवार को इजरायली हमले में हिजबुल्ला के एक वरिष्ठ कमांडर की मौत हुई थी। इसके जवाब में लेबनान के सशस्त्र संगठन हिजबुल्ला ने इजरायल के तीन क्षेत्रों- नेवे जीव, अबीरीम और मनोट पर हवाई हमले कर कई लोगों को घायल किया है।

आईसीजे ने इजरायल का कब्जा अवैध कहा

हेग से कार्यरत अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) ने वेस्ट बैंक पर इजरायल के कब्जे को अवैध बताया है और इसे खत्म करने के लिए कहा है। कहा है कि इजरायल फलस्तीनी बहुल इस इलाके में स्थायी नियंत्रण की कोशिश कर रहा है और वहां पर बड़ी संख्या में भवन निर्माण कर रहा है, जो गलत है। अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का यह निर्णय इजरायल के लिए बाध्यकारी नहीं है।  

यह भी पढ़ेंः

Microsoft Outage: माइक्रोसॉफ्ट आउटेज से थमी पूरी दुनिया, कई देशों में बनी आपातकाल जैसी स्थिति; भारत में उड़ानों पर पड़ा सबसे अधिक असर

युद्ध के बीच अचानक गाजा पहुंचे पीएम नेतन्याहू, इजरायली सेना का दावा- मार गिराए इस्लामिक जिहाद के दो कमांडर