Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: हमले में गजा का अस्पताल क्षतिग्रस्त, इजरायली सैनिक ने ईसाई मां-बेटी की हत्या की... फलस्तीनी बच्चों को स्कूल जाने से कौन रोक रहा?

गाजा शहर में एक कैथोलिक चर्च के मैदान में एक इजरायली सैनिक ने एक ईसाई मां और बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी। यरूशम के Latin Patriarchate ने इसकी जानकारी दी। कहा कि IDF (इजरायली सेना) के एक स्नाइपर ने गाजा में होली फैमिली पैरिश चर्च के अंदर दो ईसाई महिलाओं की हत्या कर दी। यहां इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से ईसाई परिवार शरण ले रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sun, 17 Dec 2023 06:25 AM (IST)
Hero Image
हमले में गजा का अस्पताल क्षतिग्रस्त (file photo)

रॉयटर्स, काहिरा। इजरायली सैनिकों ने उत्तरी गाजा में एक अस्पताल में धावा बोल दिया। इससे अस्पताल तहस-नहस हो गया। वहीं सेना का कहना है कि उसने रेड मारी है और हथियार बरामद किए हैं। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली सैनिकों ने कमल अदवान अस्पताल के अंदर शरण लिए हुए सैकड़ों विस्थापितों को बाहर कर दिया और घायल मरीजों और चिकित्सा कर्मचारियों को अस्पताल के मैदान में भेज दिया।

फिर से स्कूल नहीं जा पा रहे बच्चे 

इजरायल के साथ एक समझौते के हिस्से के रूप में जेल से रिहा किए गए कई अन्य फलस्तीनी किशोरों की तरह, मोहम्मद अल-सलायमेह को महीनों की हिरासत के बाद सामान्य स्थिति हासिल करने की उम्मीद थी, लेकिन इजरायली शिक्षा मंत्रालय के एक नए फैसले के कारण वह फिर से स्कूल जाने में असमर्थ हो गया। दरअसल पूर्वी यरूशलम में कारावास के बाद लौटे छात्रों के फिर से क्लास शुरू करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

16 वर्षीय मोहम्मद ने अपने स्कूल के सामने खड़े होकर कहते हैं कि, "मेरा सपना वापस लौटने का है और इस द्वार को खोलने का है।" इजरायल पिछले महीने एक अस्थायी संघर्ष विराम समझौते पर सहमत हुआ था, जिसके तहत इजरायली जेलों में बंद 240 फलस्तीनियों के बदले में हमास आतंकवादियों द्वारा रखे गए 80 इजराइली बंधकों को रिहा किया गया था।

ईसाई मां और बेटी की हत्या

शनिवार को गाजा शहर में एक कैथोलिक चर्च के मैदान में एक इजरायली सैनिक ने एक ईसाई मां और बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी। यरूशम के Latin Patriarchate ने इसकी जानकारी दी। कहा कि IDF (इजरायली सेना) के एक स्नाइपर ने गाजा में होली फैमिली पैरिश चर्च के अंदर दो ईसाई महिलाओं की हत्या कर दी। यहां इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से ईसाई परिवार शरण ले रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Bangladesh: बांग्लादेश में सरकार विरोधी रैली में शामिल हुए हजारों लोग, प्रधानमंत्री शेख हसीना से मांगा इस्तीफा