Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हमास का दावा- इजरायली हवाई हमलों के कारण 60 से अधिक बंधक लापता; गाजा के शरणार्थी कैंप में 51 लोगों की मौत

फलस्तीनी आतंकवादी गुट हमास की मिलिट्री विंग ने शनिवार को कहा कि गाजा पर इजरायली हवाई हमलों के कारण 60 से अधिक बंधक लापता हो गए हैं। वहीं फलस्तीनी समाचार एजेंसी ने बताया कि गाजा के शरणार्थी शिविर पर इजरायली बमबारी में 51 लोग मारे गए है जिनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं थीं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 05 Nov 2023 05:54 AM (IST)
Hero Image
हमास का दावा- इजरायली हवाई हमलों के कारण 60 से अधिक बंधक लापता (फोटो एएफपी)

रायटर, काहिरा। इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के दौरान हमास की मिलिट्री विंग ने इजरायली बंधकों को लेकर बड़ा दावा किया है। हमास की मिलिट्री विंग ने कहा कि इजरायली हवाई हमलों के कारण 60 से अधिक बंधक लापता हैं।

60 से अधिक बंधक लापता

फलस्तीनी आतंकवादी गुट हमास की मिलिट्री विंग ने शनिवार को कहा कि गाजा पर इजरायली हवाई हमलों के कारण 60 से अधिक बंधक लापता हो गए हैं। अल-कसम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू उबैदा ने हमास के टेलीग्राम अकाउंट पर बताया कि 60 लापता इजरायली बंधकों में से 23 शव मलबे के नीचे फंसे हुए हैं।

इजरायली सेना की कार्रवाई के बाद लापता हुए बंधक

अल-कसम ब्रिगेड के प्रवक्ता ने कहा कि गाजा के खिलाफ इजरायली सेना की कार्रवाई के कारण हम लोग उन शवों तक कभी नहीं पहुंच पाएंगे। प्रवक्ता ने कहा कि इजरायली हवाई हमलों के कारण 60 से अधिक बंधक लापता हैं। बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर के हमले के बाद पकड़े 239 लोगों में से चार नागरिकों को रिहा कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: लंदन से वॉशिंगटन तक फलस्तीन के समर्थन में उतरे प्रदर्शनकारी, युद्ध विराम की मांग को लेकर निकाला मार्च

शरणार्थी शिविर पर हुए हमले में मारे गए 51 लोग

वहीं, फलस्तीनी समाचार एजेंसी ने बताया कि गाजा के शरणार्थी शिविर पर इजरायली बमबारी में 51 लोग मारे गए है, जिनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं थीं। इस बीच गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि इजरायली सेना की कार्रवाई में अब तक 9 हजार से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें- इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, बंधकों के परिजनों ने घेरा आवास; PM से की इस्तीफे की मांग