Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War:वेस्ट बैंक में आज इजरायली बमबारी का विरोध करेगा हमास, अल-अक्सा मस्जिद तक मार्च का किया आह्वान

हमास के आतंकियों ने शुक्रवार को इजरायल द्वारा की जा रही जवाबी कार्रवाई पर फलस्तीनियों से बमबारी का विरोध करने का आह्वान किया। आतंकी संगठन हमास ने फलस्तीनियों से यरुशलम की अल-अक्सा मस्जिद तक मार्च करने और इजरायली सेना द्वारा कब्जा किए गए वेस्ट बैंक में इजरायल की सेना के साथ संघर्ष करने की भी बात कही।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 07:11 AM (IST)
Hero Image
इजरायली सेना द्वारा जवाबी कार्रवाई का विरोध करेगा हमास। फाइल फोटो।

एएफपी, गाजा। फलस्तीनी आतंकवादी समूह हमास और इजरायल के बीच जारी युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, हमास द्वारा इजरायल पर हमला करने के बाद यरुशलम आतंकी समूह हमास पर लगातार जवाबी कार्रवाई कर रहा है। वहीं, हमास के हमले में अब तक करीब 1300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि गाजा पर इजरायल के जवाबी कार्रवाई में 1,500 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं।

हमास ने अल-अक्सा मस्जिद तक मार्च का किया आह्वान

इस बीच, हमास के आतंकियों ने शुक्रवार को इजरायल द्वारा की जा रही जवाबी कार्रवाई पर फलस्तीनियों से बमबारी का विरोध करने का आह्वान किया। आतंकी संगठन हमास ने फलस्तीनियों से यरुशलम की अल-अक्सा मस्जिद तक मार्च करने और इजरायली सेना द्वारा कब्जा किए गए वेस्ट बैंक में इजरायल की सेना के साथ संघर्ष करने का आह्वान किया।  

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: 1537 लोगों को मौत से लाल हुई गाजा की धरती, 6612 घायल; हमास पर भारी पड़ रहा इजरायल का हमला

खूनी झड़प में 34 फलस्तीनियों की मौत

समाचार एजेंसी एएफपी ने फलस्तीनी अधिकारियों के हवाले से बताया कि गाजा हिंसा के बाद पूर्वी यरुशलम और वेस्ट बैंक में तनाव फिर से बढ़ गया है। वहीं, हमास ने शनिवार को इजरायल पर आक्रामक तरीके से हमला किया, जिसके बाद इजरायली सेना और फलस्तीनियों के बीच वेस्ट बैंक के पास खुनी झड़प हुई। इस दौरान 34 फलस्तीनियों की मौत हो गई। 

लगातार बढ़ रहा है मरने वालों की संख्या

फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इजरायल द्वारा जवाबी कार्रवाई में गाजा के 1500 से अधिक लोग मारे गए हैं। वहीं, इजरायली सेना ने बताया कि 222 सैनिकों सहित 1300 से अधिक लोगों की इजरायल में मौत हुई है। जबकि इजरायल की सीमा में हमास के करीब 1500 आंतकी मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: गाजा के सबसे बड़े अस्पताल में इलाज के लिए तरस रहे लोग, खून से सने दिख रहे बेड और फर्श