Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamas का दावा- शरणार्थी शिविर पर हुए एयर स्ट्राइक की वजह से 195 फलस्तीनी नागरिकों ने गंवाई जान

फलिस्तीन चरमपंथी समूह की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने दावा किया कि मंगलवार (31अक्टूबर) को इजरायल ने उत्तरी गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर पर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया। हमास का कहना है कि इस शरणार्थी शिविर पर हुए एयर स्ट्राइक हमले की वजह से 195 फलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई है। इस हमले की वजह से 777 लोग घायल हुए।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 02 Nov 2023 06:03 AM (IST)
Hero Image
जबालिया शरणार्थी शिविर पर हुए एयर स्ट्राइक की वजह से 195 फलिस्तीनी नागरिकों की मौत: हमास

रायटर्स, गाजा पट्टी। Israel Hamas War। इजरायल हमास युद्ध की वजह से दस हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इजरायली सैनिकों द्वारा हमास आतंकियों के ठिकानों पर लगातार बमबारी और गोलीबारी की जा रही है।

एयर स्ट्राइक की वजह से 195 फलिस्तीनी नागरिकों की मौत: हमास 

बुधवार को फलिस्तीन चरमपंथी समूह की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने दावा किया कि मंगलवार (31अक्टूबर)  को इजरायल ने उत्तरी गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर (Jabalia refugee camp) पर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया। हमास का कहना है कि इस शरणार्थी शिविर पर हुए एयर स्ट्राइक हमले की वजह से 195 फलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई है। इस हमले की वजह से 777 लोग घायल हुए।

एयर स्ट्राइक हमले नें हमास का कमांडर ढेर: इजरायल

इजरायल ने दावा किया इस एयर स्ट्राइक में हमास का कमांडर इब्राहिम बियारी ढेर हो गया। हालांकि, राहत शिविर पर हुए एयर स्ट्राइक को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने चिंता जाहिर की है।  

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल ने दो दिनों में दो बार जबालिया शरणार्थी शिविर को निशाना बनाया है, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और घायल हुए हैं। बता दें कि जबलिया शरणार्थी शिविर पर हुए एयर स्ट्राइक को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने भी चिंता जताई है।

युद्ध की वजह से 8,796 फलस्तीनी नागरिकों की मौत: रिपोर्ट

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, इस युद्ध में 1,400 से ज्यादा इजरायली नागरिक मारे गए हैं। हमास ने 230 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया है।  हमास द्वारा संचालित गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल के हमले में 8,796 फलस्तीनी लोग मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें: 'इजरायल ने युद्ध अपराध...', गाजा के सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप पर एयर स्ट्राइक से UN चिंतित, हमास कमांडर ढेर