Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: इजरायल में हमास का खूनी खेल! शवों के साथ की दरिंदगी, गर्भवती महिलाओं पर भी चाकू से किया वार

Israel-Hamas War। इजरायल में शवों को बरामद करने वाली संस्था जका (Zaka) से जुड़े एक सहायता कर्मी योसी लैंडों (Yossi Landau) ने हमास के खूनी खेल को उजागर किया। लैंडों ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि हमने सेडरोट में एक इजरायली महिला की लाश देखी। उसका पेटा फटा हुआ था। उसका बेटा अभी भी गर्भनाल से जुड़ा हुआ था लेकिन आतंकियों ने उसे भी मौत के घाट उतार दिया।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 13 Oct 2023 03:26 PM (IST)
Hero Image
Israel-Hamas War: इजरायल में हमास का खूनी खेल (फाइल फोटो)

एजेंसी, यरुशलम। Israel-Hamas War: आतंकी समूह हमास ने इजरायल पर हमला करने के साथ ही जमकर खूनी खेल खेला। उसने गर्भवती महिलाओं तक को नहीं छोड़ा। कुछ शव ऐसे भी मिले, जो इस तरह से प्रतीत हो रहे थे, जैसे उनके साथ दुष्कर्म किया गया हो।

सहायता कर्मी ने उजागर किया हमास का खूनी खेल

इजरायल में शवों को बरामद करने वाली संस्था जका (Zaka) से जुड़े एक सहायता कर्मी योसी लैंडों (Yossi Landau) ने हमास के खूनी खेल को उजागर किया। लैंडों ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि हमने सेडरोट में एक इजरायली महिला की लाश देखी। उसका पेटा फटा हुआ था। नवजात अभी भी गर्भनाल से जुड़ा हुआ था, लेकिन आतंकियों ने उसे भी नहीं बख्शा और चाकू से वारकर मौत के घाट उतार दिया।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: 'अगर इजरायल ने बमबारी नहीं रोकी तो बंधकों को मौत के घाट उतार देंगे' हमास ने IDF को दी धमकी

महिलाओं के साथ किया गया दुष्कर्म

योसी लैंडों ने बताया कि हमने कुछ महिलाओं को यह कहते हुए भी देखा कि उनके साथ दुष्कर्म किया गया है। योसी को लाशों को इकट्ठा करते हुए कई दशक बीत गए हैं। उन्होंने एएफपी को बताया कि हमने करीब 20 बच्चों समेत की नागरिकों को देखा , जिनके हाथ गोली मारने और जलाए जाने से पहले पीठ के पीछे बांध दिए गए थे।

यह भी पढ़ें: Explainer: इजरायल को युद्ध के लिए उकसाने वाला Hamas आखिर है क्या? इसका खूनी इतिहास कैसा रहा और यह चाहता क्या है?

हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल पर किया हमला

बता दें कि हमास ने सबसे पहले सात अक्टूबर को इजरायल के दक्षिण में गाजा पट्टी की सीमा से लगे शहर सडेरोट और अश्कलोन पर हमला किया था। अब तक वह 1200 लोगों को मौत के घाट उतार चुका है।