Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: हमास के आतंकियों ने गाजा से चुराई मानवीय सहायता, नागरिकों को भी पीटा; IDF ने जारी किया वीडियो

गाजा में जारी कार्रवाई के बीच इजरायली सेना ने हमास पर बड़ा आरोप लगाया है। इजरायल रक्षा बल (IDF) ने हमास आतंकवादियों पर नागरिकों की पिटाई करने और गाजा को अंतरराष्ट्रीय संगठनों से मिलने वाली मानवीय सहायता चुराने का आरोप लगाया। IDF द्वारा एक्स पर शेयर किए गए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि हमास के आतंकी लोगों को किस तरह से पीट रहे हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 10 Dec 2023 08:58 AM (IST)
Hero Image
Israel-Hamas War: हमास के आतंकियों ने गाजा से चुराई मानवीय सहायता, नागरिकों को भी पीटा (फोटो एक्स)

एएनआई, तेल अवीव। गाजा में जारी कार्रवाई के बीच इजरायली सेना ने हमास पर बड़ा आरोप लगाया है। इजरायल रक्षा बल (IDF) ने हमास आतंकवादियों पर नागरिकों की पिटाई करने और गाजा को अंतरराष्ट्रीय संगठनों से मिलने वाली मानवीय सहायता चुराने का आरोप लगाया।

आईडीएफ ने कहा कि हमास ने गाजा के लोगों को भेजी जा रही आर्थिक मदद को अपने आतंकवादी लक्ष्यों के लिए रख रहा है। आईडीएफ ने इससे जुड़ा एक वीडियो भी शेयर किया है।

इजरायली सेना ने जारी किया वीडियो

IDF द्वारा एक्स पर शेयर किए गए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि हमास के आतंकी लोगों को किस तरह से पीट रहे हैं। इतना ही नहीं इस वीडियो में कुछ आतंकी जरूरी सामान को लेकर भी जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

— Israel Defense Forces (@IDF) December 9, 2023

हमास के आतंकियों ने नागरिकों को पीटा- IDF

आईडीएफ ने लिखा- 'हमास के आतंकियों ने नागरिकों को पीटा और इजरायल द्वारा समर्थित अंतरराष्ट्रीय संगठनों से प्राप्त मानवीय सहायता को भी चुरा लिया। हमास ने गाजा के लिए भेजे जाने वाली जरूरतों को अपने आतंकवादी लक्ष्यों के लिए रखा है।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: 1400 साल पुरानी मस्जिद क्षतिग्रस्त, 18 हजार के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा; इजरायल को 14 हजार गोले भेजेगा अमेरिका

इससे पहले आईडीएफ ने कहा था कि हमास के आतंकवादियों ने बेत हनौन में स्कूल और एक मस्जिद पर कब्जा कर लिया है और इस जगह का इस्तेमाल वह आईडीएफ पर गोलीबारी करने के लिए कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: हमास पर इजरायल के ताबड़तोड़ हमले, युद्धविराम प्रस्ताव पर अमेरिका के वीटो के बाद तेज किया एक्शन