Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: हमास के आतंकियों ने शवों के नीचे रखा विस्फोटक, स्कूली बच्चों के बैग में छिपाए बम; मंसूबा जान कांप जाएंगे आप

Israel Hamas War। इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। इस बीच हमास के आतंकियों का खतरनाक मंसूबा सामने आया है। आतंकियों ने शवों के नीचे विस्फोटक रखा हुआ था जबकि स्कूली बच्चों के बैग में बम छिपाए थे। यही नहीं हमास आतंकियों को सायनाइड बम इस्तेमाल करने के भी निर्देश दिए गए थे।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 23 Oct 2023 08:17 PM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: हमास आतंकियों को सायनाइड बम इस्तेमाल करने के भी दिए गए थे निर्देश

एएनआइ, तेल अवीव। Israel Hamas War News Update: हमास के आतंकी इजरायल पर हमले के बाद शवों के नीचे विस्फोटक छोड़ गए हैं। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) की याहलोम यूनिट उन विस्फोटकों और हथियारों को इकट्ठा करने में लगी है, जिनका इस्तेमाल आतंकियों ने इजरायल पर हमले के लिए किया था।

शवों के नीचे मिले विस्फोटक

आइडीएफ को शवों के नीचे विस्फोटक मिले हैं। आइडीएफ ने वीडियो भी जारी किया है। इसमें स्कूली बच्चे के बैग से सात किलो विस्फोटक और रिमोट से चलने चलने वाले उपकरण बरामद हुए हैं।

सायनाइड बम इस्तेमाल करने के मिले थे निर्देश

इजरायली सेना ने बताया कि हमास के आतंकियों ने जान बूझकर बैग में विस्फोटक डिवाइस रखा। इस बीच न्यूयार्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली अधिकारियों ने बताया कि हमास आतंकियों को सायनाइड बम इस्तेमाल करने के भी निर्देश दिए गए थे।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: इजरायल की आखिरी चेतावनी, मदद की तीसरी खेप पहुंची गाजा; जानें 17वें दिन क्या-क्या हुआ...

रासायनिक हथियार चलाने की दी गई थी ट्रेनिंग

इजरायली खुफिया जानकारी के अनुसार, हमास के आतंकियों के शरीर पर पाए गए यूएसबी में 'सायनाइड उपकरण' के लिए विस्तृत निर्देश संग्रहीत थे। आतंकियों को बताया गया कि सायनाइड के साथ रासायनिक हथियार कैसे बनाया जाए और कैसे संचालित किया जाए।

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas War: इजरायल ने गाजा-लेबनान पर की एयर स्ट्राइक, कई लोगों की मौत की खबर; नेतन्याहू ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

आइएस की तरह हमला करना चाहता था हमास

इजरायल ने अपने दूतावासों को भेजे केबल में कहा है कि यह हमास द्वारा आतंकी हमले के हिस्से के रूप में रासायनिक हथियारों का उपयोग करने के इरादे की ओर इशारा करता है। केबल ने दूतावासों को अपने राजनयिकों को सूचित करने की सलाह दी कि हमास को उसी तरह से हमले करने का निर्देश दिया गया था, जिस तरह का हमला आतंकी संगठन आइएस करता है।