Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: 'हर बमबारी पर एक इजरायली बंदी को मार देंगे', हमास ने दी इजरायल को चेतावनी

Israel Hamas War हमास के बंदूकधारियों ने इजरायल पर विनाशकारी हमले किए है। इसके बदले में इजरायली जेट विमानों द्वारा घंटों बमबारी की गई जिसके बाद गाजा को नियंत्रित करने वाले इस्लामी आतंकी संगठन हमास ने कहा कि वह अब हर इजरायली बमबारी पर अब एक इजरायली बंदी को मार डालेगा। इजराइल में फलस्तीनी लड़ाके अभी भी कई स्थानों पर छिपे हुए हैं

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 06:59 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War हमास ने इजरायल को दी धमकी।

रॉयटर्स, येरूसलम। Israel-Hamas War हमास के हमले के बाद इजरायली सेना ने सोमवार को फलस्तीन पर ताबड़तोड़ रॉकेट हमले किए हैं। इजरायल ने गाजा पट्टी की पूर्ण नाकाबंदी के लिए 300,000 रिजर्व सैनिकों को भी बुला लिया है और जमीनी हमले की योजना बना रहा है।

हमास के हमलों के बाद इजरायल का जबरदस्त रिएक्शन

हमास के बंदूकधारियों ने इजरायल पर विनाशकारी हमले किए है। इसके बदले में इजरायली जेट विमानों द्वारा घंटों बमबारी की गई, जिसके बाद, गाजा को नियंत्रित करने वाले इस्लामी आतंकी संगठन हमास ने कहा कि वह अब हर इजरायली बमबारी पर अब एक इजरायली बंदी को मार डालेगा। 

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War Live Updates: हमास पर बरसे नेतन्याहू, बोले- इजरायल ने युद्ध शुरू नहीं किया, लेकिन खत्म वही करेगा

फलस्तीनी लड़ाके अभी भी इजराइल में छिपे

इजराइल में फलस्तीनी लड़ाके अभी भी कई स्थानों पर छिपे हुए हैं, जिन्होंने दो दिन पहले एक हमले में सैकड़ों इजराइलियों को मार डाला और दर्जनों बंधकों को पकड़ लिया, जिसने इजराइल की प्रतिष्ठा को धूमिल कर दिया। इजरायली टीवी चैनलों ने कहा कि हमास के हमले में मरने वालों की संख्या 900 हो गई है, जबकि कम से कम 2,600 घायल हुए हैं। 

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शनिवार से अवरुद्ध क्षेत्र पर इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 687 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 3,726 घायल हुए हैं। मृतकों में इटली, यूक्रेन और संयुक्त राज्य अमेरिका के नागरिक शामिल हैं, जहां राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को घोषणा की कि कम से कम 11 अमेरिकी मारे गए हैं। 

हमास के प्रवक्ता अबू उबैदा ने कहा कि समूह इजरायली बंदियों को सुरक्षित रखकर इस्लाम के अनुसार काम कर रहा था, लेकिन नागरिकों को मारने की धमकी जारी करनी पड़ी।