Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: गाजा में हमास के अड्डों में बदल रहे अस्पताल, जाने से बचें!...इजरायल ने फलीस्तीनियों को चेताया

Israel Hamas War इजराइल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार तजाची हनेग्बी ने मंगलवार को फलस्तीनियों से गाजा की उत्तरी पट्टी में अस्पतालों का दौरा करने से बचने का आह्वान किया और आरोप लगाया कि उक्त स्थान को आतंकवादी मुख्यालय के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। हानेग्बी ने कहा कि इजराइल हर गाजावासी के लिए चिकित्सा सहायता की मांग कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 01 Nov 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: गाजा में हमास के अड्डों में बदल रहे अस्पताल, जाने से बचें!...इजरायल ने फलीस्तीनियों को चेताया

एजेंसी, तेल अवीव। इजराइल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार तजाची हनेग्बी ने मंगलवार को फलस्तीनियों से गाजा की उत्तरी पट्टी में अस्पतालों का दौरा करने से बचने का आह्वान किया और आरोप लगाया कि उक्त स्थान को आतंकवादी मुख्यालय के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गाजा का सबसे बड़ा अस्पताल शिफा, इन दिनों हमास के अड्डे के रूप में  बदलता जा रहा है और आतंकवादी इस अस्पताल से इजराइल के खिलाफ हमलों के रूप में प्रयोग कर रहे हैं।

हानेग्बी ने कहा कि इजराइल हर गाजावासी के लिए चिकित्सा सहायता की मांग कर रहा है जिसे इसकी आवश्यकता है। परंतु उनके लिए नहीं जो हमास के आतंकी मुख्यालय के रूप में उभर रहे हैं।

हनेग्बी ने कहा कि गाजा के लोगों का इलाज मिस्र के अस्पतालों के साथ-साथ विभिन्न देशों के अस्पताल जहाजों पर भी किया जाना चाहिए जो इजरायल के प्रधान मंत्री के हस्तक्षेप के बाद गाजा के तट पर पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: हूथी विद्रोहियों ने इजरायल को दी धमकी, कहा- गाजा पर हमला बंद नहीं किया तो...