Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: हमास की खूंखार नकबा यूनिट का कमांडर अहमद मूसा ढेर, एक लाख लोगों ने छोड़ा उत्तरी गाजा

IDF Kill Hamas Commander इजरायली सेना के हमले में हमास को बड़ा नुकसान हुआ है। आईडीएफ ने बताया कि गाजा में उसकी सेना ने हमास की नकबा इकाई के कई आतंकवादियों को मार गिराया है जिन्होंने 7 अक्टूबर को इजरायल में मिसाइल हमले किए थे। मारे गए आतंकवादियों में नकबा यूनिट के कमांडर अहमद मूसा और पश्चिमी जबालिया में मौजूद एक आतंकी प्लाटून के कमांडर उमर अलहांडी शामिल थे।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 11 Nov 2023 06:08 AM (IST)
Hero Image
IDF Kill Hamas Commander इजरायल के हमले में हमास को बड़ा नुकसान।

एएनआई, तेल अवीव। IDF Kill Hamas Commander इजरायल-हमास युद्ध के चलते गाजा पट्टी में लाखों फलस्तीनी मौत के साए में जी रहे हैं। इसी बीच आईडीएफ (इजरायली फोर्स) ने बताया कि गाजा में उसकी सेना ने हमास की नकबा इकाई के कई आतंकवादियों को मार गिराया है, जिन्होंने 7 अक्टूबर को इजरायल में मिसाइल हमले किए थे।

नकबा यूनिट का कमांडर अहमद मूसा मार गिराया

मारे गए आतंकवादियों में नकबा यूनिट के कमांडर अहमद मूसा और पश्चिमी जबालिया में मौजूद एक आतंकी प्लाटून के कमांडर उमर अलहांडी शामिल थे। इसके अलावा, 252वें डिवीजन के आईडीएफ रिजर्व ने रात भर में हमास के 19 आतंकवादियों पर हमला किया, जो उसकी सेना पर हमला करने की तैयारी कर रहे थे।

20 रॉकेट लांचर भी नष्ट किए

इसके अलावा, इजरायल के लड़ाकू विमानों ने समुद्र तट पर एक कंटेनर का पता लगाया और उसे नष्ट कर दिया। इस कंटेनर में लगभग 20 रॉकेट लांचर रखे गए थे।

हमास ने कई और रॉकेट लांचर को नागरिकों के बीच छिपाया हुआ था, जिसे इजरायली सेना ने पकड़ा और नष्ट करने का काम किया।

1 लाख लोग उत्तरी गाजा छोड़कर भागे 

इजरायल के गाजा पर हमले के चलते उतरी गाजा में रह रहे लोग उसे खाली करने को मजबूर हो गए हैं। इजरायल के मुख्य सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने कहा कि पिछले दो दिनों में गाजा पट्टी के 100,000 से अधिक लोग दक्षिण की ओर भाग गए हैं।

बता दें कि इजरायली सेना हवाई हमले करने के साथ अब जमीनी अटैक भी हमास पर कर रही है। इस ऑपरेशन में कई हमास के आतंकी मारा जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: इजरायल की चेतावनी का असर, दो दिनों में गाजा के 1 लाख से अधिक फलस्तीनी दक्षिण की ओर भागे