Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इजरायली प्रोडक्ट पर पड़ा युद्ध का असर, वेस्ट बैंक में लगे बहिष्कार के पोस्टर; फलस्तीनी नागरिकों से की ये अपील

इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध का असर इजरायली प्रोडक्ट भी पड़ रहा है। इस बीच वेस्ट बैंक में इजरायली उत्पादों के बहिष्कार के पोस्टर और स्टीकर लगे हुए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार गाजा में युद्ध शुरू होने के बाद से वेस्ट बैंक में कई पोस्टर और स्टिकर्स लगाए गए हैं जिसमें फलस्तीनी नागरिकों से इजरायली उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की गई है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Wed, 27 Dec 2023 12:27 AM (IST)
Hero Image
इजरायली प्रोडक्ट पर पड़ा युद्ध का असर, वेस्ट बैंक में लगे बहिष्कार के पोस्टर (फोटो एएफपी)

एएफपी, वेस्ट बैंक। इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध का असर इजरायली प्रोडक्ट भी पड़ रहा है। इस बीच वेस्ट बैंक में इजरायली उत्पादों के बहिष्कार के पोस्टर और स्टीकर लगे हुए हैं।

वेस्ट बैंक में लगे पोस्टर

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, गाजा में युद्ध शुरू होने के बाद से वेस्ट बैंक में कई पोस्टर और स्टिकर्स लगाए गए हैं, जिसमें फलस्तीनी नागरिकों से इजरायली उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की गई है।

इजरायली उत्पादों की बिक्री में आई 30 प्रतिशत की कमी

अनुमान है कि इजरायल और हमास के बीच युद्ध शुरू होने के बाद से इजरायली उत्पादों की बिक्री में 30 प्रतिशत की कमी आई है। रामल्लाह में एक शाखा के प्रबंधक उमर ने बताया कि युद्ध शुरू होने के बाद से फलस्तीनी नागरिकों से इजरायली प्रोडक्ट के बहिष्कार की अपील की गई है।

7 अक्टूबर को हमास ने किया था हमला

आपको बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास ने दक्षिणी इजरायल पर हमला किया था, जिसमें लगभग 1,140 लोग मारे गए और अधिकांश नागरिकों का अपहरण किया गया।

यह भी पढ़ें- Jaishankar visit Russia: 'वैश्विक राजनीति में भारत और रूस के बीच असाधारण हैं संबंध', मॉस्को में बोले विदेश मंत्री जयशंकर

20 हजार से अधिक नागरिक मारे गए

उल्लेखनीय है कि इजरायली सेना की गाजा में कार्रवाई जारी है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा में इजरायली हमले में 20,900 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं।

यह भी पढ़ें- तुर्किये संसदीय समिति की अनुमति के बाद स्वीडन नाटो सदस्यता के करीब, लगा खतरनाक समूहों के प्रति उदार होने का आरोप