Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel के खिलाफ सीरिया में हथियारों का जखीरा जमा कर रहा ईरान, जंग के बीच इजरायली अधिकारी का दावा

इजरायल और हमास के बीच छिड़े युद्ध में कई देश अपना फायदा तलाशने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी बीच इजरायल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को ईरान पर आरोप लगाया कि वह सीरिया में या उसके माध्यम से हथियार तैनात करके दूसरा युद्ध मोर्चा खोलने की कोशिश कर रहा है क्योंकि इजरायल ने दक्षिण में गाजा में जवाबी हमला शुरू कर दिया है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 15 Oct 2023 12:50 PM (IST)
Hero Image
इजरायल के खिलाफ युद्ध की तैयारी में लगा ईरान (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, यरुशलेम। इजरायल और हमास के बीच छिड़े युद्ध में कई देश अपना फायदा तलाशने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी बीच, इजरायल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को ईरान पर आरोप लगाया कि वह सीरिया में या उसके माध्यम से हथियार तैनात करके दूसरा युद्ध मोर्चा खोलने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि इजरायल ने दक्षिण में गाजा में जवाबी हमला शुरू कर दिया है।

इजरायल ने ईरान पर लगाया आरोप

इजरायल के विदेश मंत्रालय के रणनीतिक मामलों के प्रमुख जोशुआ जर्का ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर किया है। इसके साथ ही, यह भी कहा, "इजरायली ऐसे विकास को रोकने के लिए दृढ़ हैं।"

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, सीरिया ने पिछले हफ्ते इजरायल पर दमिश्क और अलेप्पो हवाई अड्डों पर हमले करने का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas War: हमास के विनाशकारी हमले में हजारों यहूदियों की चढ़ी बली, इजरायलियों को याद आए नरसंहार के दिन

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: फलस्तीनियों को उत्तरी गाजा खाली करने से रोक रहा हमास, अस्पतालों और गलियों में घूम रहे संगठन के कार्यकर्ता