Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: हिजबुल्ला का समर्थन जारी रखेगा ईरान, विदेश मंत्री हसन नसरल्लाह से करेंगे मुलाकात

ईरान के विदेश मंत्री हुसैन आमीर अब्दुल्लाहैन ने शुक्रवार को बेरुत पहुंचने के बाद आतंकी समूह हिजबुल्ला को समर्थन जारी रखने पर जोर दिया। ईरान के विदेश मंत्री ने कहा कि लेबनान की सुरक्षा से ईरान और पड़ोसी क्षेत्र प्रभावित होता है। ईरान के विदेश मंत्री लेबनान के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और हिजबुल्ला के अगुआ सैयद हसन नसरल्लाह के साथ वार्ता करेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Sat, 10 Feb 2024 04:00 AM (IST)
Hero Image
आतंकी संगठन हिजबुल्ला का समर्थन जारी रखेगा ईरान। (फाइल फोटो)

बेरुत, एपी। ईरान के विदेश मंत्री हुसैन आमीर अब्दुल्लाहैन ने शुक्रवार को बेरुत पहुंचने के बाद आतंकी समूह हिजबुल्ला को समर्थन जारी रखने पर जोर दिया। ईरान के विदेश मंत्री ने कहा कि लेबनान की सुरक्षा से ईरान और पड़ोसी क्षेत्र प्रभावित होता है।

ईरान के विदेश मंत्री लेबनान के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और हिजबुल्ला के अगुआ सैयद हसन नसरल्लाह के साथ वार्ता करेंगे। हुसैन का लेबनान के हिजबुल्ला के साथ ही आतंकी समूह हमास और फलस्तीनी इस्लामिक जेहाद के प्रतिनिधियों ने स्वागत किया।

अमेरिका से इजरायल पर दबाव डालने का आह्वान

आतंकी समूहों के मुख्य समर्थक ईरान ने अमेरिका से इजरायल पर गाजा पट्टी में अपना आक्रमण रोकने का दबाव डालने का आह्वान किया है। 17 वर्ष तक अपेक्षाकृत शांति बरतने के बाद आठ अक्टूबर को हिजबुल्ला ने इजरायल के साथ ही लेबनान सीमा पर हमले शुरू कर दिए।

इजरायली सैन्य चौकियों पर हमला बंद कर देंगे- हिजबुल्ला

इसके एक दिन बाद हमास ने दक्षिणी इजरायल पर अपना हमला शुरू किया और युद्ध शुरू हो गया। हिजबुल्ला के अधिकारियों ने कहा है कि जब गाजा पर इजरायली हमले बंद हो जाएंगे तो वे लोग इजरायली सैन्य चौकियों पर हमला बंद कर देंगे।

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: दक्षिणी गाजा पर इजरायली हमले की आशंका तेज, PM नेतन्याहू ने शहर से लोगों को हटाने का दिया निर्देश